एलिसे पेरी और एलिसा हीली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ प्रदर्शन के बाद आईसीसी WODI

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ICC W ODI रैंकिंग: एलिस पेरी और हिली ने लगाया लंबी छलांग, टॉप पर भारतीय खिलाड़ी का कब्जा 

ICC W ODI रैंकिंग: एलिस पेरी और हिली ने लगाया लंबी छलांग, टॉप पर भारतीय खिलाड़ी का कब्जा

हाल ही में आई आईसीसी महिला ओडीओई रैंकिंग आईसीसी द्वारा जारी की गयी है। जिसमें खासतौर पर ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी एलिस पेरी और एलिसा हीली के रैंकिंग में में काफी सुधार होता देखा गया है। अभी हाल ही में हुए ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के खिलाफ हुए मैच में उनके योगदान को किसी भी प्रकार से नकारा नहीं जा सकता। इन दोनों खिलाड़ियों के बदौलत हासिल हुई थी, इतनी बड़ी जीत।

एलिसा ने बनाए थे काफी रन

WI vs AUS Women ODI

एलिसा हीली और कप्तान मेग लैनिंग के अर्धशतकों की मदद से उन्होंने मेजबान टीम को आठ विकेट से शिकस्त दी थी। एलिसा ने 32 गेंदों पर 11 चौकों और एक छक्के की मदद से 61 रन बनाए, जबकि मेग लेनिंग 70 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 58 रन बनाकर नाबाद रही। एलिसे पेरी ने भी नाबाद 33 रनों की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया को इन खिलाड़ियों के द्वारा बनाए गए रनों के कारण हासिल हुई थी 3-0 की जीत।

भारत की खिलाड़ी का है इस रैंकिंग में ऊंचा स्थान

WI vs AUS Women ODI

बात अगर इस रैंकिंग की जाए तो भारत की स्मृति मंधाना का इस रैंकिंग में पहला स्थान है। पेरी रैंकिंग में नंबर 2 और इस रैंकिंग में हीली, नंबर 4 पर है। श्रृंखला में 178 रन बनाने वाले पेरी ने दूसरे मैच में नाबाद 112 और अंतिम मैच में 32 गेंदों में 61 रनों की तूफानी पारी खेली, जो तीसरे से दूसरे स्थान पर हैं, जबकि श्रृंखला में हीली के 241 रन शामिल हैं, जिसमें 122 रन की पारी शामिल है। पहले मैच में, उसने तीन स्थानों की प्रगति में मदद की है।

गेंदबाजी में भी भारत का दबदबा

WI vs AUS Women ODI

बात अगर  गेंदबाजी रैंकिग की जाए तो इसमें सबसे अच्छा गेंदबाज का प्रभाव ऑस्ट्रेलिया के मेगान स्कट ने दिखाया, उन्होंने अपनी बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए, अभी हाल ही विकेट लेकर ऑस्ट्रेलियां को जीत दिलाई थी। ऑस्ट्रेलियां की तरफ से मेगन स्कट इस लिस्ट में सबसे आगे हैं, उनके इस लिस्ट में 766 अंक मिले हैं।

वहीं ऑस्ट्रेलिया की जेस जोनासेन को इस लिस्ट में दूसरा स्थान प्राप्त हुआ है, उनका इस लिस्ट में 753 अंक है। वहीं तीसरे नंबर में  भारत की झूलन गोस्वामी है जिनका अंक 731 है। वहीं चौथे नंबर पर एलिसे पेरी का स्थान चौथा है जिनके 716 अंक है।  इस लिस्ट में पांचवे नंबर पर पाकिस्तान की सना मीर का स्थान 714 है ।

Related posts