/

दोहरा शतक बनाने वाली एलिस पैरी के संग दोहरे शतक से पहले मैदान पर हुआ ऐसा कैमरे के सामने ही शरमा गयी यह महिला खिलाड़ी

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम के बीच महिला क्रिकेट का पहला डे-नाईट टेस्ट मैच खेला गया था.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

जिसमें ऑस्ट्रेलिया की दिग्गज बल्लेबाज एलिस पैरी ने दोहरा शतक लगाकर रिकार्ड्स की झड़ी लगा दी थी और सभी का ध्यान अपनी ओर खीचा था.

लेकिन दोहरा शतक बनाते हुए हुई ट्रोल 

दोहरा शतक बनाने वाली एलिस पैरी के संग दोहरे शतक से पहले मैदान पर हुआ ऐसा कैमरे के सामने ही शरमा गयी यह महिला खिलाड़ी 1

जी हाँ इस बात से आप हैरान होंगे, लेकिन यह बिलकुल सच है, कि ऑस्ट्रेलिया की दिग्गज बल्लेबाज एलिस पैरी ने इस मैच में दोहरा शतक तो लगाया था, लेकिन अपनी इस दोहरे शतक के दौरान वह ट्रोल भी हुई थी.

चौके को छक्का समझ पहले ही बना दिया दोहरे शतक का जश्न 

दोहरा शतक बनाने वाली एलिस पैरी के संग दोहरे शतक से पहले मैदान पर हुआ ऐसा कैमरे के सामने ही शरमा गयी यह महिला खिलाड़ी 2

दरअसल हुआ यु, कि एलिसा पैरी को जब अपने दोहरे शतक के लिए मात्र 6 रन की दरकरार थी, तो उन्होंने इंग्लैंड की  स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन की गेंद पर  हवा में एक शानदार शॉट खेला जो बाउंड्री से कुछ सेंटीमीटर पहले ही गिर गया, लेकिन एलिस पैरी और दर्शकों को लगा, कि यह सिक्स लग गया है और पैरी भी अपने दोहरे शतक का जश्न मनाने लगी, लेकिन जब टीवी अंपायर ने रिप्ले में सही से देखा तो वह छक्का नहीं बल्कि चौका था, इसलिए एलिस पैरी को अपने दोहरे शतक का कुछ और देर इंतेजार करना पड़ा था.

हालाँकि इसके बाद एलिस पैरी ने अपना दोहरा शतक पूरा कर लिया था और आस्ट्रेलिया के लिए एक यादगार नाबाद 213 रन की पारी खेल डाली थी.

मेरे लिए यह एक मजेदार घटना रही

दोहरा शतक बनाने वाली एलिस पैरी के संग दोहरे शतक से पहले मैदान पर हुआ ऐसा कैमरे के सामने ही शरमा गयी यह महिला खिलाड़ी 3

एलिस पैरी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उस वाक्ये को लेकर कहा, “हाँ, यह मेरे लिए एक बड़ी ही मजेदार घटना रही, लेकिन सच बताऊ तो यह मुझे सब इसलिए लगा, क्योंकि स्टेडियम में बैठे दर्शक चिल्लाने लगे, इसलिए मेरे को भी लगा कि यह सिक्स हो गया है और मैं अपने दोहरे शतक का जश्न मानाने लगी. सचमुच यह मेरे लिए व स्टेडियम में मौजूद सभी लोगो के लिए बहुत मज़ेदार था.”

सिर्फ 7 दोहरे शतक लगे है महिला क्रिकेट में 

दोहरा शतक बनाने वाली एलिस पैरी के संग दोहरे शतक से पहले मैदान पर हुआ ऐसा कैमरे के सामने ही शरमा गयी यह महिला खिलाड़ी 4

आपको यह भी बता दे, कि महिला अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में अबतक सिर्फ 7 ही दोहरे शतक लगे है. एलिसा पैरी से पहले यह कारनामा 6 और महिलाओं ने किया है. जिनमे भारत की कप्तान मिताली राज भी शामिल है. मिताली ने 2002 में इंग्लैंड के खिलाफ 214 रन की पारी खेली थी.

वीडियो ऑफ़ द डे