विराट कोहली ने दिया है सबसे अधिक फॉलोऑन, तोड़ा अज़हरुद्दीन का रिकॉर्ड

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

फॉलोऑन से डरते नहीं हैं विराट सबसे अधिक फॉलोऑन देकर तोड़ा अज़हरुद्दीन का रिकॉर्ड 

फॉलोऑन से डरते नहीं हैं विराट सबसे अधिक फॉलोऑन देकर तोड़ा अज़हरुद्दीन का रिकॉर्ड

भारतीय टेस्ट टीम विराट कोहली की कप्तानी में आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 पर काबिज है। मौजूदा वक्त में साउथ अफ्रीका की टीम भारत के साथ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। जिसमें 2-0 से बढ़त हासिल कर टीम इंडिया तीसरे मैच में भी जीत की तरफ आगे बढ़ रही है। इस मैच में विराट कोहली मोहम्मद अजहरुद्दीन को पीछे छोड़ते हुए सबसे अधिक फॉलोऑन देने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

फॉलोऑन से डरते नहीं हैं विराट सबसे अधिक फॉलोऑन देकर तोड़ा अज़हरुद्दीन का रिकॉर्ड 1

विराट कोहली ने तोड़ा अजहरुद्दीन का रिकॉर्ड

विराट कोहली

साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरा टेस्ट मैच रांची में खेला जा रहा है। इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 497 रनों पर पारी घोषित कर दी। इसमें रोहित शर्मा 212, अजिंक्य रहाणे 115, रविंद्र जडेजा 51 रनों की अहम पारी खेली। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम 162 पर ही ऑलआउट हो गई।

335 रनों की बढ़त देखते हुए कप्तान विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका को फॉलोऑन दे दिया। इसी के साथ विराट भारत के सबसे अधिक फॉलोऑन देने वाले कप्तान बन गए हैं। विराट ने अभी तक 9 बार फॉलोऑन दिया है। इससे पहले कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने 7 बार फॉलोऑन दिया है। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं महेंद्र सिंह धोनी जिन्होंने 5 बार, सौरव गांगुली ने 4 बार फॉलोऑन दिया है।

टीम इंडिया क्लीन स्वीप करने के लिए तैयार

फॉलोऑन से डरते नहीं हैं विराट सबसे अधिक फॉलोऑन देकर तोड़ा अज़हरुद्दीन का रिकॉर्ड 2

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए विशाखापट्टनम मैच को 203 रनों से और पुणे टेस्ट मैच को एक पारी और 137 रनों से जीता और इसी के साथ 2-0 की बढ़त बना ली। तीसरे टेस्ट मैच में भी टीम इंडिया जीत की ओर आगे बढ़ रही है।

असल में पहली पारी में टीम इंडिया ने 297 रन बनाए। जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम 162 रनों पर ही ढेर हो गई। 335 रनों की बढ़त को देखते हुए कप्तान विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका फॉलोऑन खेलाया। दूसरी पारी में भी टीम इंडिया के गेंदबाजों का बोलबाला रहा। 26 रन के स्कोर पर 4 विकेट गंवा दिया।

Related posts