पाकिस्तान के खिलाफ दुसरे टेस्ट से इंग्लैंड टीम में वापसी करेंगे एंडरसन

sagar mhatre / 19 July 2016

लॉर्ड्स टेस्ट में पाकिस्तान के हाथों करारी शिकस्त झेलने के बाद, दुसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम में जैम्स एंडरसन की चोट के बाद वापसी हुई हैं. जैम्स एंडरसन के साथ साथ अॉल राउंडर बेन स्टोक्स और स्पिनर आदिल रशिद को 14 सदस्यीय इंग्लिश टीम में जगह दी गयी हैं.

चोटिल होने की वजह से जैम्स एंडरसन और बेन स्टोक्स पहला टेस्ट नहीं खेल पाए थे. जैम्स एंडरसन इंग्लैंड के सबसे बेहतरीन गेंदबाज हैं. तो बेन स्टोक्स श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से चोटिल चल रहे हैं. लेकिन उनकी वापसी से इंग्लैंड की टीम काफी मजबूत हुई हैं. पहले टेस्ट लेग स्पिनर यासिर शाह के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए इंग्लैंड ने भी अपनी टीम में लेग स्पिनर आदिल रशिद को लिया हैं. आदिल रशिद दुसरे टेस्ट में मोईन अली की जगह ले सकते हैं, जो पहले टेस्ट में बल्ले और गेंद दोनों से नाकाम रहे.

इस साल के काउंटी चैम्पियनशिप में 7 मैचों में आदिल रशिद ने 20 विकेट लिए हैं. पिछले साल यूएई में आदिल रशिद टेस्ट खेले थे, जहां पहले टेस्ट में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन बाकि 2 टेस्ट में रशिद असफल रहे थे.

अॉल राउंडर बेन स्टोक्स जैम्स विंस की जगह टीम में खेल सकते हैं. बेन स्टोक्स एक कमाल के अॉल राउंडर खिलाड़ी हैं. और इंग्लैंड के लिए पिछले कुछ समय में काफी अच्छा कर रहे हैं.

तो जैम्स एंडरसन स्टीवन फिन या जैक बॉल की जगह टीम में खेलेंगे. जैम्स एंडरसन इंग्लैंड की सबसे बड़ी उम्मीद हैं.