वीरेंद्र सहवाग ने भारतीय टीम के गेंदबाजों तारीफ की और कहा कि बल्लेबाजी में करें अच्छा प्रदर्शन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ENG vs IND: भारत की शानदार शुरुआत देख वीरेंद्र सहवाग ने बांधे इस भारतीय खिलाड़ी के तारीफों के पूल 

ENG vs IND: भारत की शानदार शुरुआत देख वीरेंद्र सहवाग ने बांधे इस भारतीय खिलाड़ी के तारीफों के पूल

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने ट्विट कर भारतीय गेंदबाजों के प्रति अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा, कि पहले पारी में   भारतीय गेंदबाजों ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है.  अश्विन ने बहुत अच्छी गेंदाबजी  की तो शमी ने भी प्रतिभाशाली गेंदबाजी की.

कोहली ने रूट को रन आउट कर इस दिन के मैच का रूख मोड़ दिया. जहाँ 216 -3 स्कोर से 285 -9 पहुंचा. हम कल बल्ले से अपनी गति को बढ़ा सकते है और हावी हो सकते है.

इंग्लैंड के बल्लेबाजों को नहीं दिया संभलने का मौका 

ENG vs IND: भारत की शानदार शुरुआत देख वीरेंद्र सहवाग ने बांधे इस भारतीय खिलाड़ी के तारीफों के पूल 1

भारत और इंग्लैंड पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने पहले दिन के खेल में शानदार प्रदर्शन किया है. इंग्लैंड की तरफ से पारी की शुरुआत करने के लिए एलिस्टर कुक और जेनिंग्स की जोड़ी मैदान पर उतरी . भारत की तरफ से पारी के पहले ओवर की गेंदबाजी उमेश यादव को सौंपी गई. इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 12 रन बना कर ही कुक पवेलियन लौट गए.

तो वही इंग्लैंड की तरफ से जो रूट (80) और जॉनी बेयरस्टो (70) की वजह से कुछ समय के लिए विकेट गिरने का सिलसिला थमा रहा. लेकीन जैसे ही रूट रन आउट हुए तो विकेट गिरना फिर शुरू हुए तो भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को संभालने का मौका तक नहीं दिया और देखते ही देखते भारतीय गेंदबाजों ने 285 रन के स्कोर तक इंग्लैंड के 9 विकेट हांसिल कर लिए थे.

इंग्लैंड के बल्लेबाजों को इस भारतीय गेंदबाज ने सबसे ज्यादा परेशान किया 

ENG vs IND: भारत की शानदार शुरुआत देख वीरेंद्र सहवाग ने बांधे इस भारतीय खिलाड़ी के तारीफों के पूल 2
अब बात करें भारतीय गेंदबाजों की तो सभी ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया. किसी ने रनों की गति पर लगाम लगाये, तो किसी ने मौके पर विकेट निकाले. पहली पारी में भारतीय अश्विन ने 4 बल्लेबाजो को अपना शिकार बनाया, तो मोहम्मद शमी ने 2 को पवेलियन की राह दिखाई, वहीं कप्तान विराट कोहली के नाम रन आउट के रूप में जो रूट का बड़ा विकेट रहा.

बात करें इंग्लैंड की तो वह टी ब्रेक के समय मेजबान टीम तीन विकेट पर 163 रन बनाकर अच्छे स्कोर की ओर बढ़ती दिख रही थी, लेकिन अंतिम सेशन में वो लगातार विकेट गंवाने के कारण बाद में मुश्किल में पड़ गई. इंग्लैंड का दूसरा सत्र सही रह जब रूट और जॉनी बेयरस्टो क्रीज पर थे. जिसके बाद इंग्लैंड ने अपने तीसरे सत्र में जल्दी जल्दी छह विकेट गंवाए. इस समय भारतीय टीम काफी मजबूत स्थिति में है.

Related posts

Leave a Reply