ENG vs IND: फाइनल मुकाबले के लिए इन खिलाड़ियों को मिलेगा ओपनिंग का मौका!
ENG vs IND: फाइनल मुकाबले के लिए इन खिलाड़ियों को मिलेगा ओपनिंग का मौका!

ENG vs IND के बीच फाइनल वनडे मुकाबला रविवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जाने वाला है। वैसे तो यह मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए अहम मुकाबला है क्योंकि इस मुकाबले को जीतने वाली टीम सीरीज में कब्जा करने वाली है। बता दें कि फिलहाल इस सीरीज में दोनों ही टीम 1-1 से बराबरी पर है। मैनचेस्टर में खेले जाने वाले तीसरे और आखिरी ENG vs IND मुकाबले में दोनों टीमों की ओपनिंग जोड़ी कैसी होने वाली है चलिए इस पर एक नजर डालते हैं।

भारत की ओपनिंग जोड़ी

Rohit-Shikhar
Rohit-Shikhar

मैनचेस्टर में ENG vs IND के फाइनल मुकाबले को जीतने के लिए टीम इंडिया को अपनी ओपनिंग जोड़ी को मजबूत करने की आवश्यकता है। पहले वनडे मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन ने मिलकर शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को 10 विकेट से जीत दिला दी। लेकिन दूसरे मुकाबले में दोनों ही ओपनर फ्लॉप रहे। जहां रोहित इस मुकाबले में खाता खोलने में भी कामयाब नहीं रहे तो वहीं शिखर धवन केवल 9 रन ही बनाने में कामयाब रहे। ओपनिंग जोड़ी के फ्लॉप होने के बाद टीम की मिडिल ऑर्डर भी डगमगा गयी थी। रविवार को खेले जाने वाले इस फाइनल मुकाबले में भी रोहित शर्मा और शिखर धवन को ही ओपनिंग जोड़ी के तौर पर देखा जा सकता है।

इंग्लैंड की ओपनिंग जोड़ी

Roy - Bairstow
Roy – Bairstow

मैनचेस्टर में रविवार को खेले जाने वाले ENG vs IND के तीसरे और फाइनल मुकाबले में एक बार फिर ओपनिंग जोड़ी के तौर पर जेसन रॉय और जॉनी बेयर्स्टो को देखा जा सकता है। पहले मुकाबले में ये दोनों ही रन बनाने में नाकाम रहे थे जहां जेसन रॉय बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गये तो वहीं जॉनी बेयर्स्टो महज 7 रन पर ही आउट हो गये। लेकिन दूसरे मुकाबले में दोनों ने टिक कर इंग्लैंड की पारी को मजबूती प्रदान करने में अहम भूमिका निभाई थी। जेसन रॉय ने दूसरे मुकाबले में 23 तो जॉनी बेयर्स्टो ने 33 रनों की पारी खेली थी। तीसरे मुकाबले में भी एक बार फिर से इन्हें इंग्लैंड की पारी को संभालते हुए टिकाऊ पारियां खेलनी है।