ENG vs IND 3rd t20: यह तीन खिलाड़ी रहे टीम इंडिया की हार के सबसे बड़े विलेन, एक तो बनता जा रहा है भारतीय टीम पर बोझ !
ENG vs IND 3rd t20: यह तीन खिलाड़ी रहे टीम इंडिया की हार के सबसे बड़े विलेन, एक तो बनता जा रहा है भारतीय टीम पर बोझ !

इंग्लैंड और भारत (ENG vs IND) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया जहाँ इंग्लैंड ने इस मुकाबले को 17 रनों से अपने नाम किया और सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाई। हालांकि, इंग्लैंड इस सीरीज को पहले ही गंवा चुकी थी। ऐसे में भारत ने इस सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया।

हालांकि, एक समय ऐसा आया था जब इस मैच (ENG vs IND) में टीम इंडिया जीत के करीब पहुँचने वाली थी लेकिन तीन खिलाड़ियों की वजह से मैच हाथ से निकल गया। अब यह खिलाड़ी टीम की कमजोरी बनते जा रहे हैं और इन्हीं खिलाड़ियों की वजह से भारत का क्लीन स्वीप करने का सपना अधूरा रह गया। आज हम आपको इन्हीं तीन खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे।

मलिक ने किया निराश

ENG vs IND 3rd t20 Umran Malik

इंग्लैंड और भारत (ENG vs IND) के बीच खेले गए तीसरे और आखिरी टी20 मैच में तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने काफी निराश किया। उनकी गेंदबाजी पर इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने जमकर रन बनाए। वो अपनी गेंदबाजी से कोई खास छाप नहीं छोड़ पाए। उन्होंने इस मैच में 4 ओवर गेंदबाजी की और सबसे ज्यादा 56 रन लुटाते हुए, मात्र 1 विकेट ही हासिल किये।

पूरे मैच में वो रन बचाने के लिए जूझते हुए नजर आए। मलिक की रफ्तार ही उनकी सबसे बड़ी ताकत थी लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ उनकी ताकत ही कमजोरी बनते हुए दिखाई पड़ी। उन्होंने अब तक मात्र 3 टी20 मुकाबले ही खेले हैं जहाँ उनका गेंदबाजी औसत 48 का रहा है।

नहीं चला जडेजा का मैजिक

ENG vs IND 3rd t20 Ravindra Jadeja

इंग्लैंड और भारत (ENG vs IND) के बीच खेले गए तीसरे और आखिरी टी20 मैच में ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा से सबको काफी उम्मीदें थीं क्योंकि उन्होंने टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए शतक जड़ा था लेकिन इस टी20 मैच में वो कोई कमाल नहीं दिखा सके।

जडेजा ना तो गेंदबाजी में कोई कमाल नहीं दिखा सके और ना ही बल्लेबाजी में। जडेजा ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में 4 ओवर में 45 रन दिए जबकि बल्लेबाजी में वो मात्र 7 रन बनाकर आउट हो गए। जब टीम को उनकी जरूरत थी वो टीम की नाव बीच मंझधार में छोड़कर पवेलियन लौट गए।

एक बार फिर कोहली ने किया निराश

ENG vs IND 3rd t20 Virat Kohli

इंग्लैंड और भारत (ENG vs IND) के बीच खेले गए तीसरे और आखिरी टी20 मैच में कोहली फिर रन बनाने में नाकाम साबित हुए और अपना विकेट फेंक कर चलते बने। उन्होंने शुरुआत अच्छी की थी लेकिन उनका अंत ही खराब रहा। शॉट मारने के चक्कर में वो इस बार भी विकेट फेंककर चलते बने।

कोहली ने इस मैच में 6 गेंदों का सामना किया और 1 छक्का और 1 चौका की मदद से मात्र 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। पिछले काफी समय से वो ख़राब फॉर्म से जूझ रहे हैं। बावजूद इसके कप्तान रोहित ने उन्हें दीपक हुड्डा के जगह पर मौका दिया था लेकिन वो अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए।