ENG vs IND 5th Test: Cheteshwar Pujara के लिए काल बने जेम्स एंडरसन, गावस्कर के इस शर्मनाक क्लब में बनाई जगह

इंग्लैंड और भारत (ENG vs IND) के बीच पिछले साल का बचा हुआ पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच एजबेस्टन में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। टॉस हारकर जब टीम इंडिया जब पहले बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर 53 रनों के भीतर अपने दोनों सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा का विकेट गंवा दिया था। पुजारा को जेम्स एंडरसन ने पवेलियन का रास्ता दिखाया और इसी के साथ उनके नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया।

Cheteshwar Pujara ने की गावस्कर की बराबरी

 Sunil Gavaskar and cheteshwar Pujara

टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा कोरोना संक्रमित है, जिसकी वजह से इस मुकाबले में चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) बतौर सलामी बल्लेबाज खेलने उतरे थे। पुजारा ने बेहद ही संयम वाली शुरुआत दिलाई लेकिन पारी के 18वें ओवर में जेम्स एंडरसन ने उन्हें छकाते हुए विकेटकीपर के हाथों आउट करवा दिया। आउट होने के बाद पुजारा ने भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर के एक अनचाहे रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

दरअसल, चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) इंटरनेशनल क्रिकेट में 12 बार आउट हुए हैं जो कि किसी भी भारतीय बल्लेबाज के लिए एक गेंदबाज के खिलाफ सबसे ज्यादा बार आउट होने की संख्या है। पुजारा ने इस मामले में सुनील गावस्कर की बराबरी की है। पूर्व कप्तान और बल्लेबाज 12 बार इंग्लैंड के गेंदबाज डेरेक अंडरवुड का शिकार बने थे।

नहीं चला Cheteshwar Pujara का बल्ला

 Cheteshwar Pujara

गौरतलब है कि चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को काउंटी में दमदार प्रदर्शन करने के बाद टीम इंडिया में जगह मिली थी लेकिन वो बड़ी पारी खेलने में नाकाम साबित हुए। पुजारा ने इस मैच में 46 गेंदों का सामना किया और और 2 चौके की मदद से 13 रन बनाकर आउट हुए। पिछले साल शुरू हुई इस सीरीज में पुजारा ने अबतक 4,9,1,4 और 13 रन बनाए हैं।

One reply on “ENG vs IND 5th Test: Cheteshwar Pujara के लिए काल बने जेम्स एंडरसन, गावस्कर के इस शर्मनाक क्लब में बनाई जगह”

Comments are closed.