eng vs ind toss report

इंग्लैंड और भारत (ENG vs IND) के बीच पिछले साल का बचा हुआ पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच एजबेस्टन में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। बतौर कप्तान जसप्रीत बुमराह और बेन स्टोक्स आमने सामने हैं।

इस मैच के लिए (ENG vs IND) रोहित शर्मा कोरोना संक्रमित होने की वहज से उपलब्ध नहीं हैं, इसलिए बुमराह कप्तानी कर रहे हैं। बुमराह ने बताया कि पुजारा ओपन करेंगे। भारत चार गेंदबाज, बुमराह, सिराज, शार्दुल और शमी के साथ खेलेगा जबकि इंग्लैंड में फ़ोक्स और ओवर्टन की जगह पर एंडरसन और बिलिंग्स खेलेंगे ।

ENG vs IND, HEAD TO HEAD

ENG vs IND, HEAD TO HEAD

इंग्लैंड और भारत (ENG vs IND) के बीच होने वाले आखिरी निर्णायक टेस्ट मैच से पहले एक नजर डालते हैं दोनों के बीच हुए अब तक हेड टू हेड रिकॉर्ड की तो अब तक दोनों टीमें का आमना-सामना 130 बार हुआ है जिसमें से भारत ने 31 टेस्ट में जीत हासिल की है जबकि 49 मैच गवाएं हैं। वहीं, 50 टेस्ट ड्रॉ पर खत्म हुए हैं। अपने घर में टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ 22 टेस्ट मैचों में जीत हासिल की है जबकि इंग्लिश टीम ने 35 मुकाबले जीते हैं।

इतना ही नहीं घर से बाहर भारत को सिर्फ 9 मुकाबले में जीत हासिल हुई है और इंग्लिश टीम ने 14 में जीत दर्ज की है। इन आंकड़ों के मुताबिक देखें तो मेहमान टीम का पलड़ा भारी दिख रहा है। खैर, अब देखना होगा कि इस मैच को कौन अपने नाम करता है।

इंग्लैंड की प्लेइंग 11

एलेक्स लीज़, जैक क्रॉली, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), मैटी पॉट्स, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच, जेम्स एंडरसन

भारत की प्लेइंग 11

शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह (कप्तान)

3 replies on “ENG vs IND 5th Test, Toss Report : बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का किया फैसला, जानें दोनों टीमों की प्लेइंग 11”

Comments are closed.