ENG vs IND arshdeep singh rahul tripathi

इंग्लैंड और भारत (ENG vs IND ) के बीच पिछले साल का बचा हुआ पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच एजबेस्टन में खेला गया जहाँ मैच के पांचवें दिन इंग्लैंड ने इस मुकाबले को 7 विकेट से अपने नाम किया और सीरीज को 2-2 से बराबर किया। जॉनी बेयरस्टो और जो रुट की शतकीय पारी ने भारत के मुंह से जीत का निवाला छीन लिया। इस टेस्ट मैच के बाद टीम इंडिया को रोहित शर्मा की कप्तानी में इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है जिसके लिए टीम ऐलान हो चुका है।

इंग्लैंड और भारत (ENG vs IND) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 7 जुलाई से खेला जाना है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस दौरे पर कुछ नए चेहरों को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। आज हम आपको ऐसे ही 2 खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जो आयरलैंड के खिलाफ डेब्यू कर सकते हैं।

अर्शदीप सिंह

ENG vs IND T20 Arshdeep Singh

इस लिस्ट में पहला नाम अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) का है जिन्हें इंग्लैंड (ENG vs IND) के खिलाफ टीम इंडिया की तरफ से डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। अर्शदीप को अभी तक टीम इंडिया में अपने डेब्यू का इंतजार है। उन्हें भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ स्क्वाड में शामिल किया गया था लेकिन रिषभ पंत की कप्तानी वाली टीम में उन्हें डेब्यू करने का मौका नहीं मिला। साथ ही उन्हें आयरलैंड के खिलाफ भी टीम में शामिल किया गया था लेकिन हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम में भी उन्हें मौका नहीं मिला।

इन दोनों टी20 सीरीज में वो सिर्फ बेंच पर बैठे नजर आए। अब इस बात की उम्मीद है कि उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ अर्शदीप को रोहित शर्मा की कप्तानी में डेब्यू करने का मौका मिल सकता है क्योंकि रोहित नए खिलाड़ियों को मौका दिए जाने को लेकर जाने जाते हैं। बता दें कि आईपीएल 2022 के 14 मैचों में उन्होंने 7.70 की औसत से कुल 10 विकेट हासिल किये थे।

राहुल त्रिपाठी

ENG vs IND T20 Rahul Tripathi

इस लिस्ट में दूसरा नाम राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) का है जिन्हें इंग्लैंड (ENG vs IND) के खिलाफ टीम इंडिया की तरफ से डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन करने के बाद भी राहुल को दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए नजरअंदाज किया गया था। इसके साथ ही उन्हें आयरलैंड दौरे के लिए चुना गया था लेकिन डेब्यू का मौका नहीं मिला। अब इस बात की उम्मीद है कि उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ अर्शदीप को रोहित शर्मा की कप्तानी में डेब्यू करने का मौका मिल सकता है।

बता दें कि राहुल त्रिपाठी स्पिन और पेस दोनों को बेहतर तरीके से खेल सकते हैं। आईपीएल 2022 के 14 मैचों में उन्होंने 158 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से कुल 413 रन बनाए थे। त्रिपाठी मिडिल ऑर्डर में तो बल्लेबाजी कर ही सकते हैं, साथ ही साथ वो ओपनिंग का भी विकल्प देते हैं। जरूरत पड़ने पर त्रिपाठी फिनिशर की भी भूमिका निभा सकते हैं।