eng vs ind hindi english commentators

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम इस समय इंग्लैंड के दौरे पर है, जहाँ भारत को इंग्लैंड के खिलाफ (ENG vs IND) 1 मात्र टेस्ट मैच, तीन वनडे और तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेलनी है। टेस्ट मैच की शुरुआत 1 जुलाई से होगी, टी20 की 7 जुलाई से जबकि वनडे की शुरुआत 12 जुलाई से होगी। इसी सीरीज के लिए हिंदी और अंग्रेजी के कमेंट्री पैनल का ऐलान हो गया है।

एक बार फिर कमेंट्री करते हुए नजर आएँगे सहवाग

eng vs ind sehwag commentary

भारत और इंग्लैंड (ENG vs IND) के बीच खेले जाने वाले मैचों का सीधा प्रसारण सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क के चैनल पर किया जाएगा। इसके साथ ही इसी सीरीज की लाइव स्ट्रीमिंग आप सोनी लिव एप पर देख सकते हैं। सोनी की कमेंट्री पैनल में आपको वीरेंद्र सहवाग की आवाज सुनाई देगी। इसके साथ ही कमेंट्री के पैनल में अजय जडेजा, सबा करीम और विवेक राजदान जैसे सितारें शिरकत करने वाले हैं।

हिंदी-अंग्रेजी कमेंट्री पैनल में होंगे यह सितारे

ENG vs IND Sanjay Manjrekar commentary

गौरतलब है कि भारत और इंग्लैंड (ENG vs IND) के बीच खेले जाने वाले मैच में हिंदी में कमेंट्री करने वाले सितारों की बात करें तो इसमें वीरेंद्र सहवाग, आशीष नेहरा, अजीत अगरकर, मोहम्मद कैफ, अजय जडेजा, सबा करीम और विवेक राजदान का नाम शामिल है। यह सभी दिग्गज टेस्ट, वनडे और टी20 सीरीज में कमेंट्री करेंगे। वहीं, इंग्लिश कमेंट्री पैनल की बात करें तो इसमें डेविड गोवर, ग्रीम स्वान, संजय मांजरेकर, नासिर हुसैन और माइक एथर्टन का नाम शामिल है जबकि नासिर हुसैन और माइक एथर्टन स्टेडियम से कमेंट्री करते हुए नजर आएँगे।

दोनों टीमों में हो चुके हैं बड़े बदलाव

ENG vs IND Ben Stokes and Rohit Sharma

आपको बता दें कि पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम 2-1 से आगे चल रही है। पिछली बार जब यह मैच खेला जा रहा था तब टीम की कमान विराट कोहली के हाथों में थी और हेड कोच रवि शास्त्री थे लेकिन इस बार सब बदल गया है। इस बार भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है और हेड कोच राहुल द्रविड़ हैं। वहीं, 2021 में सीरीज का आखिरी मैच ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जाना था, लेकिन इस बार मैच एजबेस्टन में खेला जाएगा। साथ ही इंग्लैंड के नए हेड कोच ब्रेंडन मैक्कलम हैं और नए कप्तान बेन स्टोक्स। यह एकमात्र टेस्ट मैच 1 जुलाई से शुरू होने वाला है।

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट के लिए भारतीय स्क्वाड:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, प्रसिद्ध कृष्णा।

One reply on “ENG vs IND: एक बार फिर कमेंट्री करते हुए नजर आएँगे सहवाग, जानें हिंदी-अंग्रेजी कमेंट्री पैनल के बारे में”

Comments are closed.