ENG vs IND 5th Test Rahul Dravid Pre Interview
ENG vs IND 5th Test Rahul Dravid Pre Interview

ENG vs IND: भारतीय टीम पिछले साल 2021 की टेस्ट सीरीज का एक बचा हुआ टेस्ट मैच खेलने इंग्लैंड पहुंच चुकी है. भारत और इंग्लैंड दोनों टीमों की कमान नए कप्तान के हाथ में हैं. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम 2-1 से इस सीरीज में आगे है.

अब दोनों टीमों के बीच पांचवां टेस्ट मैच खेला जाना है. वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के लिहाजे से यह टेस्ट भारतीय टीम के लिए अहम साबित हो सकता है. वहीं, इस टेस्ट मैच से पहले भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने खिलाड़ियों को एक ख़ास मैसेज दिया है.

भारतीय खिलाड़ियों के लिए राहुल द्रविड़ का ख़ास मैसेज

ENG vs IND 5th Test Rahul Dravid Pre Interview
ENG vs IND 5th Test Rahul Dravid Pre Interview
दरअसल, भारत-इंग्लैंड के बीच होने वाले पांचवें टेस्ट से पहले भारत के प्रमुख कोच राहुल द्रविड़ ने बताया है कि वह इस सीरीज़ के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. इंग्लैंड पहुंचकर उन्होंने एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा कि यह सिर्फ एकमात्र टेस्ट नहीं है बल्कि वर्ल्ड टेस्टचैम्पियनशिप के लिहाजा से यह बहुत महत्वपूर्ण है. उन्होंने कहा,
“यह सिर्फ़ एकमात्र टेस्ट नहीं है बल्कि इस पर विश्व टेस्ट चैंपिंयनशिप के अंक भी दांव पर लगे हुए हैं। जिन्होंने पिछले साल यह सीरीज़ खेली थी और भारत को बढ़त दिलाई थी, वे इस सीरीज़ को जीतने के लिए पूरी जान लगा देंगे। इंग्लैंड इस समय काफ़ी अच्छा खेल रही है, इसका भी हमें ध्यान रखना होगा।”

ENG vs IND: ‘हमारी टीम काफी मजबूत है’

ENG vs IND 5th Test Rahul Dravid Pre Interview
ENG vs IND 5th Test Rahul Dravid Pre Interview
उन्होंने आगे कहा,
“जब हम पिछले साल इंग्लैंड से भिड़े थे तो स्थितियां कुछ अलग थीं। वे न्यूज़ीलैंड से हार कर आ रहे थे। लेकिन इस बार वे न्यूज़ीलैंड को हराकर आ रहे हैं। हालांकि हमारी टीम भी काफ़ी मज़बूत है, इसलिए मैं एक अच्छे मैच की उम्मीद कर रहा हूं। मुझे टेस्ट क्रिकेट देखना, खेलना और उसके लिए लड़कों को तैयार करना काफ़ी अच्छा लगता है और मैं इसके लिए तैयार हूं।”
बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ (ENG vs IND) पांचवां टेस्ट मैच 1 जुलाई से खेला जाना है. इससे पहले भरतीय टीम वहां की घरेलु टीम लेस्टरशायर के ख़िलाफ़ चार दिन का अभ्यास मैच खेलेगी. इस सीरीज (ENG vs IND) में इंग्लैंड की कमान कप्तान बेन स्टोक्स और कोच ब्रेंडन मक्कलम के हाथों में होगी.

Ankit Kunwar

Sports Journalist At Sportzwiki || Sr. Content Editor || Content Producer

One reply on “ENG vs IND: “हम सीरीज जीतने के लिए पूरी जान लगा देंगे…”, राहुल द्रविड़ का टीम इंडिया को ख़ास मैसेज”

Comments are closed.