इंग्लैंड ने चौथे टी20 में न्यूजीलैंड को 76 रनों से हराया

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

NZvENG, चौथा टी-20: इंग्लैंड ने मुकाबले को 76 रनों से जीता, डेविड मलान का शानदार शतक 

NZvENG, चौथा टी-20: इंग्लैंड ने मुकाबले को 76 रनों से जीता, डेविड मलान का शानदार शतक

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीट टी-20 सीरीज का चौथा मुकाबला नेपियर में खेला गया। कीवी कप्तान टिम साउदी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। सीरीज के पहले तीन मैचों में न्यूजीलैंड ने 2 जबकि इंग्लैंड ने एक मैच अपने नाम किया था। इंग्लैंड ने मैच को 76 रनों से अपने नाम कर सीरीज को 2-2 से बराबर पर ला दिया।

NZvENG, चौथा टी-20: इंग्लैंड ने मुकाबले को 76 रनों से जीता, डेविड मलान का शानदार शतक 1

इंग्लैंड की विस्फोटक बल्लेबाजी

इंग्लैंड

इंग्लैंड के सलामी जॉनी बैरेस्टो सिर्फ 8 रन बनाकर आउट हो गए। उनके आउट होने के बाद टॉम बैंटन और डेविड मलान ने पारी को संभाला। टी-20 ब्लास्ट में बेहतरीन बल्लेबाजी करने वाले बैंटन ने 20 गेंदों पर 31 रनों की पारी खेली।

दो विकेट गिरने के बाद कप्तान इयोन मॉर्गन और मलान के साथ मिलकर पारी को संभाला। दोनों ने तेजी से रन बनाए। मलान ने टी-20 करियर में अपना पहला शतक पूरा किया। मॉर्गन ने भी 91 रनों की पारी खेली और इंग्लैंड ने 20 ओवर में 3 विकेट पर 241 रन बनाए।

दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 182 रनों की साझेदारी बनाई। मलान 51 गेदों में 103 रन बनाकर नाबाद रहे। अपनी पारी में उन्होंने 9 चौके और 6 छक्के भी लगाये। न्यूजीलैंड के लिए मिचेल सैंटनर ने 2 जबकि टिम साउथी ने एक विकेट लिया।

कीवी बल्लेबाज नहीं टिक पाए

NZvENG, चौथा टी-20: इंग्लैंड ने मुकाबले को 76 रनों से जीता, डेविड मलान का शानदार शतक 2

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज बड़े स्कोर के सामने तेज शुरुआत करने की कोशिश की और थोड़ी बहुत सफल भी रहे। मार्टिन गप्टिल और कॉलिन मुनरो ने 27 गेंदों में 54 रन जोड़े लेकिन इसके बाद विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हो गया।

कीवी टीम का मध्यक्रम पूरी तरह फ्लॉप था। टिम सेफेर्ट. कोलिन डी ग्रैंडहोम और रॉस टेलर कुछ खास नहीं कर पाए। डैरल मिचेल का बल्ला भी नहीं चला और 2 रन बनाकर आउट हो गये। कप्तान साउथी ने 15 गेंदों में 39 रनों की तेज पारी खेली और टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे।

इंग्लैंड

न्यूजीलैंड की टीम 17वें ओवर में 165 रन बनाकर आउट हो गयी। इंग्लैंड के लिए लेग स्पिनर मैथ्यू पार्किंसंस ने 4 बल्लेबाजों को आउट किया वहीं क्रिस जॉर्डन को भी दो विकेट मिले। सैम करन, टॉम करन और पैट्रिक ब्राउन ने एक-एक विकेट लिया।

देखें स्कोरकार्ड:

NZvENG, चौथा टी-20: इंग्लैंड ने मुकाबले को 76 रनों से जीता, डेविड मलान का शानदार शतक 3
NZvENG, चौथा टी-20: इंग्लैंड ने मुकाबले को 76 रनों से जीता, डेविड मलान का शानदार शतक 4
NZvENG, चौथा टी-20: इंग्लैंड ने मुकाबले को 76 रनों से जीता, डेविड मलान का शानदार शतक 5

Related posts