मीरपुर एकदिवसीय : बॉल के पंचे ने जाया किया कयास का शतक, बांग्लादेश को मिली हार | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मीरपुर एकदिवसीय : बॉल के पंचे ने जाया किया कयास का शतक, बांग्लादेश को मिली हार 

मीरपुर एकदिवसीय : बॉल के पंचे ने जाया किया कयास का शतक, बांग्लादेश को मिली हार

मीरपुर, 7 अक्टूबर (आईएएनएस)| अपना पहला मैच खेल रहे जैक बॉल (5 विकेट) और आदिल राशिद (4 विकेट) की शानदार गेंदबाजी की दम पर इंग्लैंड ने शक्रुवार को मेजबान बांग्लादेश को शेर-ए-बांग्ला क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पहले मैच में 21 रनों से हरा दिया।

इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबानों के सामने 310 रनों का लक्ष्य रखा था, लेकिन बांग्लादेश 47.5 ओवरों में 288 रनों पर ही ढेर हो गई।

यह भी पढ़े: तो इसलिए 2011 विश्वकप में युवराज से पहले बल्लेबाज़ी करने आये धोनी

बॉल इंग्लैंड की तरफ से पदार्पण एकदिवसीय मैच में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उन्हें अपने शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया।

बांग्लादेश के लिए इमरुल कयास ने 112 और शाकिब अल हसन ने 79 रनों का योगदान दिया। इन दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 118 रनों की साझेदारी भी की। जब तक यह दोनों बल्लेबाज मैदान पर खेल रहे थे तब तक बांग्लादेश की जीत तय लग रही थी। लेकिन इन दोनों के आउट होने के बाद मेजबान टीम अपनी लय खो बैठी और मैच हार गई।

बांग्लादेश को सधी हुई शुरुआत मिली। पारी की शुरुआत करने आए तमीम इकबाल (17) ने कयास के साथ पहले विकेट के लिए 46 रन जोड़े। लेकिन इसके बाद सब्बीर रहमान (18) और महामदुल्लाह (25) के विकेट नियमित अंतराल पर गिर जाने से मेजबान संकट में आ गए थे।

यह भी पढ़े: वनडे सीरीज के लिए धोनी की कप्तानी में जगह न बना पाने वाले अश्विन का आया बड़ा बयान

कयास और शाकिब ने साझेदारी कर टीम को संभाला, लेकिन निचला क्रम पूरी तरह विफल रह जाने के कारण टीम मैच नहीं जीत सकी।

कयास ने 119 गेंदों में 11 चौके एवं दो छक्के लगाए। वहीं शाकिब ने 55 गेंदों में 10 चौके और एक छक्का लगाया।

इससे पहले इंग्लैंड ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए बेन स्टोक्स (101), कप्तान जोस बटलर (63) और अपना पदार्पण एकदिवसीय मैच खेल रहे बेन डकेट (60) की शानदार पारियों की मदद से निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकासन पर 309 रन बनाए थे।

यह भी पढ़े: ट्वीटर प्रतिक्रिया : बांग्लादेश की हार पर फूटा बांग्लादेश के प्रसंशको का गुस्सा

स्टोक्स ने अपनी शतकीय पारी में 100 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौके एवं चार छक्के लगाए। डकेट और स्टोक्स ने चौथे विकेट के लिए 153 रनों की साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया।

इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त ले ली है।

Related posts