ENGvIRE: इंग्लैंड ने आयरलैंड को 143 रनों से हराया मैच को अपने नाम किया

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ENG vs IRE: इंग्लैंड ने आयरलैंड को 143 रनों से हराया मैच को अपने नाम किया 

ENG vs IRE: इंग्लैंड ने आयरलैंड को 143 रनों से हराया मैच को अपने नाम किया

इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच लॉर्ड्स में एक मात्र टेस्ट मैच खेला गया। विश्व कप से पहले इंग्लैंड टीम इससे अपनी तैयारियों को आजमाना चाहती थी। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इस को इंग्लैंड ने 143 रनों से अपने नाम किया। उनके लिए बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले जैक लिंच को मैन ऑफ द मैच का अवार्ड मिला।

ENG vs IRE: इंग्लैंड ने आयरलैंड को 143 रनों से हराया मैच को अपने नाम किया 1

इंग्लैंड की पहली पारी

ENG vs IRE: इंग्लैंड ने आयरलैंड को 143 रनों से हराया मैच को अपने नाम किया 2

इंग्लिश के बल्लेबाज मुश्किल परिस्थिति में आयरलैंड की गेंदबाजी के सामने नहीं टिक पाए। तीसरे ओवर में ही डेब्यू करे रहे जेसन रॉय पवेलियन लौट गये। इसके बाद भी विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा। पूरी टीम 85 रनों पर आउट हो गयी।

उनके 8 बल्लेबाज ढहाई के आंकडें को नहीं छू पाए। मोइन अली, जॉनी बैरेस्टो और क्रिस वोक्स खाता भी खोलने में असफल रहे। आयरलैंड के लिए टिम मुर्ताघ ने 9 ओवर में 13 रन देकर 5 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। मार्क आदिर को 3 और बोएड रैंकिन को दो विकेट मिला।

आयरलैंड की पहली पारी

ENG vs IRE: इंग्लैंड ने आयरलैंड को 143 रनों से हराया मैच को अपने नाम किया 3

आयरलैंड के बल्लेबाजों में मुश्किल पिच पर अच्छी बल्लेबाजी की। ऊपर के 5 बल्लेबाजों को शुरुआत मिली लेकिन सिर्फ एंड्रू बल्बिरनी ने अर्धशतक बनाया। उन्होंने 55 रनों की पारी खेली। केविन ओब्रायन ने नाबाद 28 रन बनाये।

आयरिस की टीम 207 रनों पर आउट हो गयी और उन्हें 115 रनों की बढ़त मिली। इंग्लैंड के लिए स्टुअर्ट ब्रॉड, ओली स्टोन और सैम करन ने तीन- तीन बल्लेबाजों को आउट किया। स्पिन मोइन अली को भी एक विकेट मिला।

इंग्लैंड की दूसरी पारी

ENG vs IRE: इंग्लैंड ने आयरलैंड को 143 रनों से हराया मैच को अपने नाम किया 4

मैच के पहले दिन ही दो पारी समाप्त होने के बाद इंग्लैंड को एक ओवर खेलना था। टीम ने पहली पारी में 11वें नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले जैक लीच को नाईट वाचमैन के रूप में सलामी बल्लेबाजी करने के लिए भेजा। उन्होंने 92 रनों की पारी खेल दी।

उनके अलावा जेसन रॉय ने भी 72 रन बनाये। इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 303 रन बनाकर आउट हो गयी। आयरलैंड के लिए मार्क आदिर और स्टुअर्ट थॉम्पसन ने 3-3 विकेट लिए। आयरलैंड को जीत के लिए अंतिम पारी में 182 रनों का लक्ष्य मिला।

आयरलैंड की दूसरी पारी

ENG vs IRE: इंग्लैंड ने आयरलैंड को 143 रनों से हराया मैच को अपने नाम किया 5

अपना तीसरा टेस्ट मैच खेल रही आयरलैंड से सभी को बेहतर बल्लेबाजी की उम्मीद थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। टीम की बल्लेबाजी शुरुआत से ही पटरी से उतरी दिखी। उनके 10 बल्लेबाज ढहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए।

जेम्स मैकम ने सबसे ज्यादा 11 रनों की पारी खेली और पूरी टीम 38 रनों पर आउट हो गयी। इंग्लैंड के लिए क्रिस वोक्स ने 6 जबकि स्टुअर्ट ब्रॉड ने 4 विकेट लिए। यह तीसरे टेस्ट मैच में आयरलैंड की लगातार तीसरी हार थी।

Related posts