इंग्लैंड ने पहले वनडे मैच में आयरलैंड को 6 विकेट से हराया, ये दो इंग्लिश खिलाड़ी चमके 1

कोरोना वायरस की जद में पूरी दुनिया है। ये सिलसिला पिछले करीब 6 महीनों से जारी है जिसमें कोरोना का कहर पूरे जगत में बढ़ता ही जा रही है। लेकिन इसी बीच करीब 4 महीनों से इंटरनेशनल क्रिकेट बंद रहने के बाद एक बार फिर से ट्रेक पर लौटता दिख रहा है। जिसमें पिछले ही दिनों इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के साथ ही इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी हुई।

इंग्लैंड ने पहले वनडे मैच में आयरलैंड को हराया

टेस्ट क्रिकेट के बाद अब गुरुवार से इंटरनेशनल क्रिकेट सर्किट में वनडे क्रिकेट की भी वापसी हो चुकी है। गुरुवार को इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच साउथैम्टन में वनडे मैच खेला गया और इसके साथ ही अब टेस्ट के बाद वनडे क्रिकेट लौट आया है।

इंग्लैंड ने पहले वनडे मैच में आयरलैंड को 6 विकेट से हराया, ये दो इंग्लिश खिलाड़ी चमके 2

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज के खत्म होने के बाद इंग्लैंड आयरलैंड की मेजबानी कर रहा है जिनके बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला वनडे मैच गुरुवार को खेला गया जहां इंग्लैंड ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज करने के साथ ही सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

आयरलैंड की टीम ने पहले खेलते हुए बनाए 172 रन

लंबे समय के बाद खेले गए इस पहले वनडे मैच में इंग्लैंड के कप्तान ओएन मोर्गन ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इंग्लैंड के गेंदबाजों ने बल्लेबाजी करने उतरी आयरलैंड की टीम को शुरुआत से दी दबाव में रखा और एक के बाद एक करके 28 रनों तक ही आधी टीम को पैवेलियन लौटा दिया। डेविड विली पूरी तरह से आयरलैंड की टीम पर चढ़ बैठे थे। यहां से कर्टिस केम्फर और केविन ओ ब्रायन ने टीम को 79 रन के स्कोर तक पहुचाया।

इंग्लैंड ने पहले वनडे मैच में आयरलैंड को 6 विकेट से हराया, ये दो इंग्लिश खिलाड़ी चमके 3

इंग्लैंड ने पहले वनडे मैच में आयरलैंड को 6 विकेट से हराया, ये दो इंग्लिश खिलाड़ी चमके 4

इसके बाद केविन ओ ब्रायन 22 रन बनाकर आउट हो गए। इसके तुरंत बाद 7वां विकेट भी गिर गया। लेकिन इसके बाद मैकब्रायन के साथ कैम्फर ने मिलकर 66 रन की साझेदारी कर टीम को डेढ़ सौ के करीब पहुंचा दिया। इसके बाद कुछ ही अंतराल में आयरलैंड की पूरी टीम 172 के स्कोर पर पैवेलियन लौट गई। आयरलैंड की तरफ से कैम्फर ने 59 रन नाबाद और मैकब्रेयन ने 40 रन का योगदान दिया। डेविड विली ने कातिलाना गेंदबाजी करते हुए 30 रन देकर 5 विकेट झटके।

सैम बिलिंग्स की शानदार पारी से इंग्लैंड ने 6 विकेट से जीता मैच

आयरलैंड की पारी को 172 रन के स्कोर पर निपटाने के बाद इंग्लैंड की टीम बल्लेबाजी करने उतरी। लेकिन इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और दोनों ही सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरेस्टो और जैसन रॉय 34 रन के स्कोर पर पैवेलियन जा बैठे। इसके बाद जेम्स विंस भी टीम के 59 रन के स्कोर पर आउट हो गए। बेयरेस्टो 2 रन, रॉय 24 और विंस 25 रन बनाकर लौट गए।

इंग्लैंड ने पहले वनडे मैच में आयरलैंड को 6 विकेट से हराया, ये दो इंग्लिश खिलाड़ी चमके 5

इसके बाद युवा बल्लेबाज टॉम बंटन को मौका मिला लेकिन वो भी इस मौके को भुना नहीं सके और 11 रन बनाकर चलते बने। इंग्लैंड के 78 रन के स्कोर पर 4 विकेट गिरने के बाद कप्तान ओएन मोर्गन और नए बल्लेबाज सैम बिलिंग्स ने शानदार बल्लेबाजी की और आयरलैंड की टीम को कोई मौका नहीं दिया। सैम बिलिंग्स के 54 गेंदों में 67 रन और कप्तान मोर्गन के 40 गेंद में 36 रनों की पारी की मदद से इंग्लैंड ने 27.5 ओवर में ही 4 विकेट के नुकसान पर मैच अपने नाम कर लिया।