POINT TABLE: सेमीफाइनल की चार टीम हुई पक्की, पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए करना होगा ये काम 1

विश्व कप 2019 इंग्लैंड और वेल्स में खेला जा रहा है. इस विश्व कप का फ़ाइनल मैच 14 जुलाई को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जायेगा. इंग्लैंड को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ मिली जीत के बाद अब विश्व कप की चार सेमीफाइनल खेलने वाली टीम लगभग-लगभग मिल चुकी है. पाकिस्तान की टीम को इस मैच से बड़ा झटका लगा है.

इंग्लैंड ने न्यूज़ीलैंड को हराकर सेमीफाइनल में किया प्रवेश

POINT TABLE: सेमीफाइनल की चार टीम हुई पक्की, पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए करना होगा ये काम 2

चेस्टर ले स्ट्रीट में खेले गये इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के मैच में इंग्लैंड की टीम ने मुकाबला जीतकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली. इंग्लैंड के इस जीत के बाद पाकिस्तान के भी सेमीफाइनल में पहुचने की उम्मीद खत्म हो गयी.

इस विश्व कप के 41वें में इंग्लैंड की जीत ने पॉइंट्स टेबल को सभी समस्या को लगभग ख़त्म कर दिया है. इस जीत के साथ इंग्लैंड की टीम ने पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर पहुँच गयी है. न्यूज़ीलैंड की टीम अभी भी नंबर 4 पर मौजूद है.

भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले से ही थी सेमीफाइनल में

इंग्लैंड

इसके अलावा अंक तालिका पर नजर डाले तो यहां पर ऑस्ट्रेलिया की टीम 8 मैचों में 7 जीत के साथ 14 अंक लेकर पहले स्थान पर है. ऑस्ट्रेलिया की रनरेट +1.000 की है. भारत की टीम 8 में 6 जीत के साथ 13 अंक लेकर दुसरे स्थान पर मौजूद है. भारतीय टीम का एक मैच बारिश के कारण रद्द भी हो गया था. भारतीय टीम का रनरेट +0.811.

अब अंक तालिका में पांचवे स्थान पर पाकिस्तान की टीम मौजूद है. जिसके 8 मैच में 4 जीत के साथ 9 अंक है. पाकिस्तान की टीम का भी एक मैच बारिश के कारण रद्द हुआ था. पाकिस्तान की टीम का इस समय रनरेट -0.792 का है.

अब उनकी टीम यदि अपने आखिरी मैच में बांग्लादेश को हरा भी देती है तो भी उनका सेमीफाइनल में पहुंचना मुश्किल है. क्योंकी उन्हें यदि सेमीफाइनल में पहुंचना है तो उन्हें बांग्लादेश को कम से कम 311 रनों से हराना पड़ेगा.

यहाँ देखें पूरा पॉइंट्स टेबल

POINT TABLE: सेमीफाइनल की चार टीम हुई पक्की, पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए करना होगा ये काम 3