पाकिस्तान को अंतिम मैच में हरा इंग्लैंड ने 4-0 से जीती सीरीज

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ENG vs PAK: पाकिस्तान को अंतिम मैच में हरा इंग्लैंड ने 4-0 से जीती सीरीज, फॉर्म में लौटे ये 2 पाकिस्तानी 

ENG vs PAK: पाकिस्तान को अंतिम मैच में हरा इंग्लैंड ने 4-0 से जीती सीरीज, फॉर्म में लौटे ये 2 पाकिस्तानी

आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप के शुरू होने से पहले मौजूदा समय में इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही हैं. रविवार, 19 मई को इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच श्रृंखला का अंतिम एकदिवसीय मैच खेला गया.

दोनों देशों के बीच यह मुकाबला लीड्स के मैदान पर खेला गया. आप सभी को बता दे, कि यह मैच शुरू होने से पहले ही इंग्लैंड की टीम ने सीरीज जीतकर अपने नाम कर ली थी.

फिर बना बड़ा स्कोर

आखिरी एकदिवसीय मैच की शुरुआत मेजबान इंग्लैंड के टॉस जीतने के साथ हुई और टीम के कप्तान ओएन मॉर्गन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. इंग्लैंड की टीम के लिए टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना का फैसला सही रहा. टीम ने अपने निर्धारित 50 ओवर के खेल में 351/9 का शानदार स्कोर बनाया.

इंग्लैंड के लिए अनुभवी खिलाड़ी जो रूट 84, कप्तान ओएन मॉर्गन 76, विकेट जोस बटलर 34, सलामी बल्लेबाज जेम्स विंस 33 और दसवें नंबर के बल्लेबाज टॉम करण ने 15 गेंदों में नाबाद 29 रन बना डाले. पाकिस्तान की टीम के लिए युवा तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने चार और इमाद वसीम ने तीन विकेट हासिल किये, जबकि मोहम्मद हसनैन और हसन अली ने एक एक विकेट हासिल की…

लक्ष्य मिला 352

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को यह मैच जीतने के लिए विशाल 352 रनों का लक्ष्य मिला. टीम की शुरुआत एकदम अच्छी नहीं रही और पहले ओवर की तीसरी ही गेंद पर फखर जमान बिना खाता खोले चलते बने. फखर जमान को क्रिस वोक्स ने चलता किया. इसके बाद आबिद अली 5 और पूर्व कप्तान मोहम्मद हफीज भी शून्य पर आउट हो गये.

एक समय पाकिस्तान की टीम का स्कोर 6/3 था और बाद में बाबर आजम 80 और कप्तान सरफराज अहमद 97 ने पारी को संभाला. बाबर आजम और सरफराज अहमद के आउट होने के बाद एक के बाद एक खिलाड़ी अपने विकेट गवांते नजर आये. अंत में पाकिस्तान की पूरी टीम मात्र 297 के स्कोर पर ऑल आउट हो गयी.

4-0 से जीता इंग्लैंड

लीड्स वनडे 54 रनों से जीतने के साथ इंग्लैंड की टीम ने यह वनडे सीरीज 4-0 से जीतकर अपने नाम की. अंतिम एकदिवसीय मैच में इंग्लैंड की टीम के लिए क्रिस वोक्स ने सबसे ज्यादा 5 विकेट हासिल किये.

संक्षिप्त स्कोरकार्ड –

इंग्लैंड – 351/9 [जो रूट 84, शाहीन अफरीदी 4/82]

पाकिस्तान – 297 [सरफराज अहमद 97, क्रिस वोक्स 5/52]

मैन ऑफ़ द मैच : क्रिस वोक्स

मैन ऑफ़ द सीरीज : जेसन रॉय

Related posts