इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को दूसरे टी20 में हराया

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इंग्लैंड ने दूसरे टी-20 मैच में दक्षिण अफ्रीका को 2 रन से हराया, डी कॉक ने खेली अफ्रीका के लिए टी-20 की सबसे तेज पारी 

इंग्लैंड ने दूसरे टी-20 मैच में दक्षिण अफ्रीका को 2 रन से हराया, डी कॉक ने खेली अफ्रीका के लिए टी-20 की सबसे तेज पारी

दक्षिण अफ्रीका में इन दिनों इंग्लैंड की टीम दौरे पर मौजूद है। दोनों ही टीमों के बीच फुल सीरीज खेली जा रही है। जिसमें टेस्ट, वनडे सीरीज के बाद तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। इस टी20 सीरीज के पहले मैच में सांसे रोक देने वाले मैच में मेजबान दक्षिण अफ्रीकी ने बाजी मारी तो इसी तरह से रोमांच की पराकाष्ठा पर पहुंचे दूसरे मैच में इंग्लैड ने दम दिखाया।

दक्षिण अफ्रीका-इंग्लैंड दूसरे मैच में भी दिखा रोमांच, 2 रन से जीता इंग्लैंड

तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका ने बहुत ही जबरदस्त रोमांच के बीच मैच को 1 रन से अपने नाम किया तो वहीं डरबन में शुक्रवार को खेले गए दूसरे वनडे मैच में इंग्लैंड ने शानदार वापसी करते हुए 2 रन से जीत हासिल की।

इंग्लैंड ने दूसरे टी-20 मैच में दक्षिण अफ्रीका को 2 रन से हराया, डी कॉक ने खेली अफ्रीका के लिए टी-20 की सबसे तेज पारी 1

इस मैच में दोनों ही टीमों की तरफ से हाई स्कोर देखने को मिला। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 204 रनों का बड़ा पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया। जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका ने भरपूर कोशिश तो की लेकिन आखिर में दक्षिण अफ्रीका मैच में केवल 2 रन से ही हार बैठी। इसके साथ ही अब सीरीज 1-1 से बराबरी पर पहुंच गई है।

इंग्लैंड ने खड़ा कर डाला 204 रनों की स्कोर

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान क्विंटन डी कॉक ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ऐसे में इंग्लैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी। इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर को केवल 17 रन के स्कोर पर ही गंवा दिया जो 2 रन ही बना सके। इसके बाद जैसन रॉय और जॉनी बेयरेस्टो ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। जैसन रॉय के 29 गेंद में 40 और बेयरेस्टो ने 17 गेंद में 35 रन बनाए।

इंग्लैंड ने दूसरे टी-20 मैच में दक्षिण अफ्रीका को 2 रन से हराया, डी कॉक ने खेली अफ्रीका के लिए टी-20 की सबसे तेज पारी 2 इंग्लैंड ने दूसरे टी-20 मैच में दक्षिण अफ्रीका को 2 रन से हराया, डी कॉक ने खेली अफ्रीका के लिए टी-20 की सबसे तेज पारी 3

दोनों ही बल्लेबाजों के आउट होने के बाद कप्तान मोर्गन के 27 रन के साथ ही बेन स्टोक्स ने केवल 30 गेंद में 47 रन की पारी खेल बड़े स्कोर की नींव रखी। लेकिन आखिरी कुछ गेंदों में मोइन अली ने धमाकेदार बल्लेबाजी ने बड़े स्कोर तक पहुंचाया। मोइन अली ने केवल 11 गेंद का सामना करते हुए विस्फोटक अंदाज में 39 रन की पारी खेल डाली। इस बदौलत इंग्लैंड ने निर्धारित 20 ओवर में 204 रनों का स्कोर खड़ा किया।

दक्षिण अफ्रीका ने की जबरदस्त कोशिश, अंत में रह गए 2 रन से दूर

इस भारी भरकम स्कोर के सामने दक्षिण अफ्रीका की टीम बल्लेबाजी करने उतरी। दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज टेंबा बावुमा औक क्विंटन डी कॉक ने खतरनाक अंदाज में शुरुआत की और पहले विकेट के लिए केवल 47 गेंद में ही 92 रन जोड़ डाले। कप्तान क्विंटन डी कॉक ने तो केवल 22 गेंद में 8 छक्कों की मदद से 65 रन की पारी खेली और वो इस स्कोर पर आउट हुए कुछ ही देर में बावुमा भी 31 रन बनाकर चलते बने।

इंग्लैंड ने दूसरे टी-20 मैच में दक्षिण अफ्रीका को 2 रन से हराया, डी कॉक ने खेली अफ्रीका के लिए टी-20 की सबसे तेज पारी 4

इंग्लैंड ने दूसरे टी-20 मैच में दक्षिण अफ्रीका को 2 रन से हराया, डी कॉक ने खेली अफ्रीका के लिए टी-20 की सबसे तेज पारी 5

101 के स्कोर पर दोनों सलामी बल्लेबाज के आउट होने के बाद डेविड मिलर 16 गेंद में 21 और वानडर डुसैन ने 26 गेंद में 43 रन की पारी खेल टीम को लक्ष्य के करीब ले गए। आखिर में डेन पिस्टोरियस ने 13 गेंद में 25 रन की पारी खेल पूरी कोशिश की लेकिन अंत में दक्षिण अफ्रीका 20 ओवर में 202 रन ही बना सकी और मैच में 2 रन से हार बैठी।

Related posts