अद्भुत: डाली 9 गेंदे, नही दिया एक भी रन और पूरी टीम को भेजा पवेलियन...इससे पहले टूट गया मैकुलम का रिकॉर्ड | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अद्भुत: डाली 9 गेंदे, नही दिया एक भी रन और पूरी टीम को भेजा पवेलियन…इससे पहले टूट गया मैकुलम का रिकॉर्ड 

अद्भुत: डाली 9 गेंदे, नही दिया एक भी रन और पूरी टीम को भेजा पवेलियन…इससे पहले टूट गया मैकुलम का रिकॉर्ड
Surrey's Tom Curran (centre) celebrates taking the wicket of Hampshire's Jimmy Adams

नेटवेस्ट टी20 ब्लास्ट में लगातार कुछ न कुछ रिकॉर्ड बन रहे हैं.  अभी हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज एरोन फिंच ने धुंआधार बल्लेबाजी करते हुए शतक मारा था. जिसकी चारो ओर चर्चा हुई थी. अब एक और धमाकेदार कारनाम हुआ है. लेकिन इस बार प्रदर्शन गेंद से हुआ है. टीम के एक खिलाड़ी ने 9 गेंदों में 4 विकेट झटके. और इस दौरान एक भी रन नही दिया. एक ओवर में तो उसने केवल विकेट ही लिए. यानी एक ओवर में तीन विकेट निकाले. इससे पहले एक और रिकॉर्ड बनाया.

जब विकेट निकाले तब रन नही दिए-

अद्भुत: डाली 9 गेंदे, नही दिया एक भी रन और पूरी टीम को भेजा पवेलियन...इससे पहले टूट गया मैकुलम का रिकॉर्ड 1

इंग्लैंड में हो रहे नेटवेस्ट टी20 ब्लॉस्ट में  यह कारनामा करने वाला गेंदबाज हैं इंग्लैंड के सैम कर्रन. जिनके इस शानदार स्पेल की वजह से सरे ने ग्लूस्टरशायर को करीबी मुकाबले में दो विकेट से हराया. ग्लूस्टरशायर टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट के नुकसान पर 130 रन बनाए. जिसमें से चार विकेट सैम कर्रन के खाते में गए। 4 ओवर के अपने स्पेल में सैम ने कुल 13 रन दिए लेकिन चार विकेट उन्होंने 9 गेंदो में बिना कोई रन दिए निकाले.

आईपीएल में बना मैकुलम का रिकॉर्ड टूटा-

इससे पहले एक और रिकॉर्ड इस लीग में टूटा जब खेले गये एक अन्य मैच में इंग्लैंड के बल्लेबाज एडम लिथ ने गुरुवार(17 अगस्त) को टी20 ब्लास्ट टूर्नामेंट के दौरान इतिहास रच दिया. एडम लिथ ने यॉर्कशायर के लिए खेलते हुए नॉर्थहैम्पटनशायर के खिलाफ 73 गेंदो में 20 चौकों और सात छक्कों की मदद से 161 रन जड़ दिए. लिथ इंग्लैंड के टी20 क्रिकेट इतिहास की सबसे बड़ी पारी खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. लिथ की ये पारी टी20 की तीसरी सबसे बड़ी पारी है. लिथ ने न्यूजीलैंड के ब्रैंडन मैक्कुलम का 2008 में बनाया 158 रनों का रिकॉर्ड तो पार कर लिया लेकिन वो एक रन से हैमिल्टन मसाकद्जा का रिकॉर्ड तोड़ने से चूक गए.

कुछ इस तरह पलट दिया सैम ने मैच-

अद्भुत: डाली 9 गेंदे, नही दिया एक भी रन और पूरी टीम को भेजा पवेलियन...इससे पहले टूट गया मैकुलम का रिकॉर्ड 2

सैम जब गेंदबाजी करने आए तो क्रीज पर ग्लूस्टरशायर के सलामी बल्लेबाज फिल मस्टर्ड और माइकल क्लिंगर मौजूद थे. उस वक्त वह पारी का चौथा ओवर था. सैम ने अपने दूसरे ओवर में कहर बरपाते हुए.

3 विकेट उखाड़ फेंके. सैम ने पहली गेंद पर क्लिंगर को मिड ऑफ पर कैच कराया उसके बाद ओवर की तीसरी गेंद पर उनके साथी मस्टर्ड भी सैम की शानदार यॉर्कर के सामने गच्चा कहा गये और बोल्ड हो गए. अगली ही गेंद पर नए बल्लेबाज कैमरून बैनक्रॉफ्ट को शून्य पर बोल्ड कर चलता किया अपने तीन विकेट पूरे किए.

Related posts