इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान एलिस्टर कुक ने दिया कप्तानी से इस्तीफ़ा | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान एलिस्टर कुक ने दिया कप्तानी से इस्तीफ़ा 

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान एलिस्टर कुक ने दिया कप्तानी से इस्तीफ़ा
Photo Credit : Getty Images

इंग्लैंड के सबसे सफ़ल बल्लेबाज़ और कप्तान एलिस्टर कुक ने इंग्लैंड की टेस्ट टीम से इस्तीफ़ा दे दिया हैं. एलिस्टर कुक ने इंग्लैंड के लिए 59 टेस्ट मैचो में कप्तानी की. बाएं हाथ के बल्लेबाज़ इंग्लैंड कुक ने इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट सबसे ज्यादा रन बनायें हैं. पिछले वर्ष भारत के विरुद्ध खेली गई टेस्ट सीरीज में 4-0 की शर्मनाक हार के बाद कुक से कप्तानी छोड़ने का निर्णय लिया.एलिस्टर कुक को प्रिंस चार्ल्स से मिला शीर्ष ब्रिटिश सम्मान

कप्तानी छोड़ने के फैसले की पुष्ठी करने के बाद कुक ने कहा,

“पिछले 5 वर्षो तक इंग्लैंड टीम की कप्तानी करना एक बहुत बड़ा सम्मान रहा. कप्तानी छोड़ने का निर्णय अविश्वसनीय रूप से कठिन निर्णय है, लेकिन मुझे लगता है, यह मेरा सही निर्णय है और टीम के लिए सही समय भी हैं.”

कुक ने आगे कहा,

“भारत सीरीज के बाद कप्तानी पर निर्णय करने के लिए मैंने समय लिया है और इस सप्ताह के अंत में मैंने अध्यक्ष कॉलिन ग्रेव्स से बात कर उन्हें समझाया जिसके बाद मैंने इस्तीफे की पेशकश रखी.”

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने कहा,

“यह कई मायनों में व्यक्तिगत रूप से मेरे लिए एक दुखद दिन है. मैंने इंग्लैंड टीम की कप्तानी की जिसके लिए मैं सभी कोच, सहयोगी स्टाफ को शुक्रिया अदा करना चाहता हूँ. इंग्लैंड टीम समर्थक और बार्मी आर्मी जिनसे हमे इंग्लैंड और इंग्लैंड से बाहर अटूट समर्थन मिला उन्हें भी मैं शुक्रिया अदा करता हूँ.”एलिस्टर कुक को खुद तैयार करने दें अपने करियर का सफ़र : इयान बेल

कुक ने अंत में कहा,

“वास्तव में इंग्लैंड के लिए खेलना सौभाग्य की बात हैं और उम्मीद करता हूँ, कि मैं बतौर खिलाड़ी, टीम और अगले कप्तान के सहयोग के लिए हर संभव मदद करूँगा.”

कुक के कप्तानी छोड़ने के बाद इंग्लैंड के नए कप्तान युवा बल्लेबाज़ जो रूट बन सकते है, खुद कुक ने भी इस बात का समर्थन करते हुए कहा था, कि रूट अब इस ज़िम्मेदारी के लिए पूरी तरह से तैयार है.

Related posts