इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने जारी की नई सालाना कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट, जोफ्रा आर्चर समेत तीन नए नाम शामिल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने जारी की नई सालाना कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट, जोफ्रा आर्चर समेत तीन नए नाम शामिल 

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने जारी की नई सालाना कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट, जोफ्रा आर्चर समेत तीन नए नाम शामिल

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए पीछा कुछ समय उतार चढाव भरा रहा है। टीम ने विश्व कप 2019 को अपने नाम किया लेकिन घर में एशेज सीरीज को नहीं बचा पाई। हालाँकि, एशेज में उन्हें हार नहीं मिली लेकिन सीरीज ड्रॉ होने की परिस्थिति में ट्रॉफी गत विजेता के पास रहती है और ऑस्ट्रेलिया एशेज की गत विजेता थी।

सालाना कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट जारी

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने अपने खिलाड़ियों को सालन कॉन्ट्रैक्ट दिए हैं। इसमें 16 खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं। बोर्ड ने फॉर्मेट के अनुसार कॉन्ट्रैक्ट की घोषणा की है। 6 खिलाड़ियों को तीनों फॉर्मेट के लिए कॉन्ट्रैक्ट मिला है तो चार खिलाड़ी को सिर्फ टेस्ट और 6 खिलाड़ियों को सफेद गेंद क्रिकेट की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में शामिल किया गया है।

इस लिस्ट में सबसे बड़ा नाम जोफ्रा आर्चर का जुड़ा है। उन्हें तीनों फॉर्मेट के लिए एक साल का कॉन्ट्रैक्ट मिला है। वह विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे वहीं 4 एशेज टेस्ट में 22 विकेट लिए थे। उसके अलावा नये नामों में जो डेनली को सफेद गेंद क्रिकेट और रोरी बर्न को टेस्ट क्रिकेट के लिए कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में जगह मिली है।

इनकी हुई छुट्टी

विश्व कप में इंग्लैंड के लिए अच्छी गेंदबाजी करने वाले लियाम प्लंकेट को कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया गया है। उनके अलावा सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स और विश्व कप टीम में शामिल किये जाने के बाद ड्रॉप होने वाले डेविड विली के पास भी अब सालाना कॉन्ट्रैक्ट नहीं है।

इसके अलावा विश्व कप टीम का हिस्सा रहे तेज गेंदबाज टॉम करन और एशेज में अच्छी गेंदबाजी करने वाले जैक लीच को वृद्धिशील कॉन्ट्रैक्ट दिया गया है। पिछली बार तीनों फॉर्मेट की कॉन्ट्रैक्ट में शामिल मोइन अली और आदिल राशिद को सिर्फ सफेद गेंद क्रिकेट का कॉन्ट्रैक्ट मिला है। यह 1 अक्टूबर से होगी और अगले साल 30 सितंबर तक के लिए है।

कॉन्ट्रैक्ट में शामिल  खिलाड़ी:

टेस्ट, वनडे और टी-20 कॉन्ट्रैक्ट: जोफ्रा आर्चर (ससेक्स), जॉनी बेयरस्टो (यॉर्कशायर), जोस बटलर (लंकाशायर), जो रूट (यॉर्कशायर), बेन स्टोक्स (डरहम), क्रिस वोक्स (वार्विकशायर)।

टेस्ट कॉन्ट्रैक्ट: जेम्स एंडरसन (लंकाशायर), स्टुअर्ट ब्रॉड (नॉटिंघमशायर), रोरी बर्न्स (सरे), सैम करन (सरे),

वनडे और टी-20 कॉन्ट्रैक्ट: मोइन अली (वोस्टरशायर), जो डेनली (केंट), इयोन मॉर्गन (मिडलसेक्स), आदिल राशिद (यॉर्कशायर), जेसन रॉय (सरे), मार्क वुड (डरहम)।

वृद्धिशील कॉन्ट्रैक्ट: टॉम करन (सरे), जैक लीच (समरसेट)।

 

Related posts