इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने खोया अपना महान खिलाड़ी, 103 शतक जड़ने वाले इस खिलाड़ी का निधन 1

यूरोपिय देश समेत पूरे विश्व भर में शुक्रवार को इसाई धर्म के लोग अपने सबसे बड़े दिन क्रिसमस डे को मना रहे थे। क्रिसमस डे की धूम पूरे विश्वभर में थी, इसी बीच इसाई धर्म के इस सबसे बड़े दिन कहे जाने वाले क्रिसमस डे पर इंग्लैंड क्रिकेट के एक महान खिलाड़ी ने दुनिया को अलविदा कह दिया। जिसके बाद इंग्लैंड क्रिकेट में शोक की लहर है।

इंग्लैंड के महान खिलाड़ी जॉन एडरिच का निधन

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए खेले पूर्व महान बल्लेबाज जॉन एडरिच ने 25 दिसंबर क्रिसमस डे के दिन हमेशा के लिए दुनिया को छोड़ चल बसे। उन्होंने अपने घर पर ही 83 साल की उम्र में अंतिम सांस ली।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने खोया अपना महान खिलाड़ी, 103 शतक जड़ने वाले इस खिलाड़ी का निधन 2

जॉन एडरिच पिछले लंबे समय से बीमार चल रहे थे। आखिर लंबी बीमारी के बाद उन्होंने अपनों का साथ छोड़ हमेशा के लिए आंखें मूंद ली। जॉन एडरिच के निधन के बाद उनके परिवार के साथ ही इंग्लैंड क्रिकेट में भी शोक छाया हुआ है।

जॉन एडरिच के प्रथम श्रेणी क्रिकेट में हैं कुल 103 शतक

जॉन एडरिच इंग्लैंड के लिए लंबे वक्त तक सेवाएं दी। उन्होंने इंग्लैंड के लिए 77 टेस्ट मैच खेले, जिसमें उन्होंने कमाल का योगदान दिया। उनके नाम कुल 5138 टेस्ट रन हैं। जिसमें उन्होंने 12 शतक जड़े तो साथ ही 310 रन उनका उच्चतम स्कोर रहा।

इंग्लैंड के लिए खेलते हुए इंटरनेशनल क्रिकेट में भले ही जॉन एडरिच के 12 शतक ही हैं, लेकिन प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उनके नाम 103 शतक हैं। तो साथ ही उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में कुल 40 हजार के करीब रन बनाए हैं।

इंग्लैंड के पूर्व दिग्गजों और ईसीबी ने दी जॉन को श्रद्धांजलि

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड के साथ ही इंग्लैंड के कई पूर्व दिग्गजों ने जॉन एडरिच के निधन पर शोक व्यक्त किया। जिसमें इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी इयान बॉथम ने ट्वीट कर लिखा कि “क्रिसमस के दिन सुबह उठने के बाद ये बुरी खबर मिली कि एडरिच अब हमारे बीच नहीं रहे। मैं एक भाग्यशाली इंसान रहा जो उनके साथ अच्छा समय बिताने का मौका मिला।”

वहीं ईसीबी के सीईओ टॉम हैरिसन ने जॉन एडरिच के चले जाने के बाद इसे लेकर कहा कि “एडरिच के इंग्लैंड के उन बल्लेबाजों में शामिल थे जिन्होंने 5000 से ज्यादा रन बनाए थे। उनके निधन से हमने एक बेहतरीन और निडर बल्लेबाज को खो दिया है।”