WORLD CUP 2019: इंग्लैंड का प्रदर्शन देख हैरान हुए विराट कोहली मैच से पहले कही ये बात 1

एकदिवसीय विश्व कप जीतने की प्रबल दावेदार मानी जाने वाली मेजबान इंग्लैंड की टीम मौजूदा समय में संघर्ष करती नजर आ रही हैं. श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध मिली लगातार दो हार के बाद अब टीम के अंतिम चार में जगह बनाने पर भी एक बड़ा सवालियां निशान खड़ा हो गया हैं.

दुनियाभर के खेल प्रेमियों के साथ साथ भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली भी इंग्लैंड के ऐसे लचर प्रदर्शन से एकदम हैरान नजर आ रहे हैं. विराट कोहली का ऐसा मानना हैं कि इंग्लैंड की टीम दबाव को झेल पाने में नाकाम रही.

मैच से पहले सामने आया कोहली का बयान 

WORLD CUP 2019: इंग्लैंड का प्रदर्शन देख हैरान हुए विराट कोहली मैच से पहले कही ये बात 2

रविवार, 30 जून को टूर्नामेंट के 38वें मुकाबलें में इंग्लैंड और भारत की टीमें आमने सामने होगी. इस मैच से पहले आज प्रेस कांफ्रेंस के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड की टीम के प्रदर्शन पर बात करते हुए अपने बयान में कहा,

”इंग्लैंड के प्रदर्शन से हर कोई हैरान है. हमें लगा कि इंग्लैंड अपने घर पर शानदार प्रदर्शन करेगा, लेकिन जैसा कि मैंने पहला कहा था कि इस टूर्नामेंट में दबाव बहुत बड़ा मुद्दा होगा. मैंने भी दो विश्व कप खेले हैं और यहाँ पर कोई भी किसी को मात दे सकता हैं. अफगानिस्तान ने भी हमको परेशानी में डाल दिया था, आप इस टूर्नामेंट में कुछ भी गारंटी के साथ नहीं कह सकते.”

WORLD CUP 2019: इंग्लैंड का प्रदर्शन देख हैरान हुए विराट कोहली मैच से पहले कही ये बात 3

अन्य टीमों ने किया अच्छा प्रदर्शन 

WORLD CUP 2019: इंग्लैंड का प्रदर्शन देख हैरान हुए विराट कोहली मैच से पहले कही ये बात 4

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने आगे अपने बयान में कहा, ”अन्य टीमों ने इंग्लैंड को मौकों पर आउट किया और ऐसा किसी भी टीम के साथ हो सकता हैं. मेरे हिसाब से इंग्लैंड की अपने आपसी मुद्दे सुलझाने पड़ेगे. इस टूर्नामेंट में आप जितना अधिक इमोशन या उत्साह दिखायेगे, उतना ही दबाव आपके ऊपर बढ़ेगा.”

इंग्लैंड की टीम ने अभी तक सात मैच खेले हैं और सिर्फ चार में जीत दर्ज की हैं, तीन मैचों में टीम को हार का मुहं देखना पड़ा हैं. भारत और न्यूजीलैंड के विरुद्ध अगर टीम अपने मैच हार गयी, तो शायद सेमीफाइनल की रेस से भी बाहर हो जाएगी.

कोहली ने कहा, मुझे पर भी रहता हैं दबाव 

WORLD CUP 2019: इंग्लैंड का प्रदर्शन देख हैरान हुए विराट कोहली मैच से पहले कही ये बात 5

इस वर्ल्ड कप की पिछली चार पारियों में लगातार 50+ का स्कोर बनाने वाले विराट कोहली ने आगे अपने बयान में यह कहा कि दबाव उनके ऊपर भी काफी रहता है. विराट ने अपने बयान में कहा,

”मैं इस बात को अस्वीकार नहीं करूंगा, लेकिन जब भी मैं बल्लेबाजी के लिए मैदान पर आता हूँ दबाव जरुर रहता हैं. हां ! मैं उस दबाव को छुपने में माहिर हूँ. दबाव हर किसी के ऊपर रहता ही हैं. मुझे ख़ुशी हैं कि मैं इसे महसूस करता हूँ. अगर मैं ऐसा नहीं करूंगा तो मेरी और अधिक खेलने की प्रेरणा खत्म हो जाएगी.”

Akhil Gupta

Content Manager & Senior Writer at #Sportzwiki, An ardent cricket lover, Cricket Statistician.