इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज ने कहा, आने वाले समय में विराट कोहली निकल जायेंगे सचिन से आगे

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने सचिन और विराट की तुलना करते हुए कही ये चौकाने वाली बात 

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने सचिन और विराट की तुलना करते हुए कही ये चौकाने वाली बात

यदि आप क्रिकेट प्रशंसक हैं और अभी तक सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली की तुलना में किसी को भी नहीं सुना है, तो आपको भी इनकी तुलना करनी चाहिए, क्योंकि आज विराट कोहली लगातार जबरदस्त क्रिकेट खेल रहे है और सचिन की तरह ही लगातार शतक पर शतक बनाते जा रहे है। इसको लेकर इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर नासिर हुसैन ने भी विराट कोहली की बहुत तारीफ़ की है।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने सचिन और विराट की तुलना करते हुए कही ये चौकाने वाली बात 1

यह सही ही है कि लोग विराट कोहली की तुलना सचिन तेंदुलकर जैसे खिलाड़ियों की तुलना कर रहे है। सचिन को क्रिकेट की दुनिया का भगवान माना जाता है और 29 साल की उम्र में विराट छोटे मास्टर ही बन गए गये है और सचिन के कई रिकॉर्ड तोड़ चुके है।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने सचिन और विराट की तुलना करते हुए कही ये चौकाने वाली बात 2

पूर्व क्रिकेटर नासिर हुसैन जो अभी इंडियन प्रीमियर लीग में कमेंटेटर है और इस दौरान इन्होंने एक प्रेस रिलीज में कहा है,

“मुझे लगता है कि कोहली रनों का पीछा करते हुए शानदार बल्लेबाज हैं। उन्होंने भारत के लिए बहुत सारे मैच खेले है और जीताये है। वहीं सचिन तेंदुलकर को लक्ष्मण, द्रविड़, गांगुली और सहवाग जैसे कई बड़े खिलाड़ियों का साथ मिला है।”

यह सब नासिर हुसैन ने इंडिया टुडे से बात करते हुए कहा है।

वहीं इसके आगे उन्होंने कहा है,

“हालांकि 100 शतक बिना मैच जिताएं नहीं बन सकते। सचिन को भी बहुत सारे महान गेंदबाजों का सामना करना पड़ा है। 16 वर्षीय लड़के के रूप में, इन्होंने इमरान खान, वकार, वसीम और कदीर जैसे गेंदबाजों का सामना किया है और इंग्लैंड के दौरे पर एक शतक और दो अर्धशतक बनाये थे और ख़ास बात यह है कि इनकी उम्र महज 18 वर्ष थी।”

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने सचिन और विराट की तुलना करते हुए कही ये चौकाने वाली बात 3

उन्होंने कहा कि यह दूर नहीं है कि कोहली सचिन के रिकॉर्ड तोड़ने में सक्षम होंगे। कोहली हमेशा सचिन के रिकॉर्ड के पास आ रहे है। 2013 में जब वह अपने करियर में किसी न किसी कारण खराब खेल रहे थे, तो सचिन ने उनकी मदद की थी।

कोहली ने अपने साक्षात्कार में कहा था कि “उन्हें अपनी तुलना क्रिकेट के भगवान से करने में नफरत है। लेकिन सचिन भी मानते हैं कि कोहली जल्द ही उनके रिकॉर्ड के करीब पहुँच जायेंगे।”

इस प्रकार पूर्व दिग्गज नासिर हुसैन ने वर्तमान में आईपीएल में ऑरेंज कैप होल्डर विराट कोहली की जमकर तारीफ़ की है और उन्हें यही लगता है कि विराट सचिन का रिकॉर्ड तोड़ देंगे।

Related posts

Leave a Reply