इंग्लैंड को मिला नया जोफ्रा आर्चर, 7 विकेट झटक 40 रन पर ढेर कर डाली पूरी टीम

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इंग्लैंड को मिला नया जोफ्रा आर्चर, 7 विकेट झटक 40 रन पर ढेर कर डाली पूरी टीम 

इंग्लैंड को मिला नया जोफ्रा आर्चर, 7 विकेट झटक 40 रन पर ढेर कर डाली पूरी टीम

इनदिनों इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की एशेज टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. एशेज सीरीज का पहला टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 251 रन के अंतर से जीत लिया था. दोनों टीमों के बीच लॉर्ड्स में खेला गया. दूसरा टेस्ट मैच ड्रा हो गया था. अब सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच 22 से 26 अगस्त के बीच लीड्स के हेडिंग्ले क्रिकेट स्टेडियम में खेला जायेगा.

जोफ्रा आर्चर की घातक गेंदबाजी का गवाह बना लॉर्ड्स टेस्ट

बता दें, कि लॉर्ड्स टेस्ट में जोफ्रा आर्चर ने डेब्यू किया था और यह टेस्ट मैच उनकी घातक गेंदबाजी का गवाह बना था. दरअसल, विकेट, टॉप वह पूरे मैच के दौरान सिर्फ 5 हासिल कर पाए थे, लेकिन उनकी बाउंसर गेंदों ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को काफी परेशान किया था. उनकी एक गेंद, तो स्टीव स्मिथ के गले के पिछले भाग पर जाकर लग गई थी. जिसके कारण अब स्टीव स्मिथ तीसरा टेस्ट मैच भी नहीं खेलने वाले हैं.

काउंटी क्रिकेट से इंग्लैंड को मिला एक और घातक गेंदबाज

इनदिनों इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट भी खेला जा रहा है. केंट और एसेक्स के बीच चल रहे मुकाबले में जोफ्रा आर्चर की तरह ही एसेक्स का एक युवा तेज गेंदबाज घातक गेंदबाजी कर रहा है.

सैम कुक नाम के इस तेज गेंदबाज ने काउंटी चैंपियनशिप में कहर बरपाती हुई गेंदबाजी की और 7 विकेट लिए है. कुक की गेंदबाजी के सामने केंट की टीम महज 40 रनों पर आउट हो गई.

सैमुअल कुक की स्विंग गेंदबाजी के सामने केंट का एक भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच पाया. कुक ने अपनी इन स्विंग और आउट स्विंग से केंट को परेशान किया और कुल 7 विकेट झटके है. उन्होंने इस मैच में अपनी टीम की वापसी कराई है, क्योंकि उनकी टीम पहली पारी के आधार पर 112 रन पीछे थी. पहली पारी में भी सैम कुक ने 5 विकेट झटके थे.

आपको बता दें एसेक्स के खिलाफ ये केंट का सबसे कम स्कोर(40) है. इससे पहले साल 1925 में केंट की टीम एसेक्स के खिलाफ 43 रन पर ऑल आउट हुई थी.

यहाँ देखें सैम कुक की शानदार गेंदबाजी का वीडियो

Related posts

1 Comment

  1. गेंदबाजी कोच रहे अजहर महमूद ने खोले पाकिस्तान ड्रेसिंग रूम के रहस्य, कप्तान के साथ होता था ऐसा सल

    […] इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में खेले गए आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम सेमीफाइनल में जगह नहीं बना सका था। पाकिस्तान टीम के विश्व कप से बाहर होने के बाद से पाकिस्तान क्रिकेट गलियारों में भूचाल सा आया हुआ है। […]

Comments are closed.