पुणे और बैंगलोर के लिए आईपीएल से पहले आई बड़ी ख़बर | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पुणे और बैंगलोर के लिए आईपीएल से पहले आई बड़ी ख़बर 

पुणे और बैंगलोर के लिए आईपीएल से पहले आई बड़ी ख़बर

इंडियन प्रीमियर लीग के 10वे सीजन के लिए सोमवार को बैंगलोर में खिलाड़ियों की नीलामी की गई. नीलामी के दौरान इंग्लैंड के आल-राउंडर बेन स्टोक्स और युवा तेज गेंदबाज़ टाइमल्स मिल्स के आलावा इंग्लैंड के सभी खिलाड़ियों पर फ्रंचाईजियों ने जमके पैसा लुटाया.

नीलामी में इंग्लैंड टीम के खिलाड़ियों पर मोटा पैसा लुटाने वाली आईपीएल फ्रंचाईजी मालिकों को इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने एक बड़ा तोहफा दिया हैं.इधर धोनी ने छोड़ी पुणे टीम की कप्तानी, तो इधर इस शख्स ने छोड़ा भारतीय टीम और बीसीसीआई का साथ

दरअसल इंग्लैंड को आयरलैंड के विरुद्ध एकदिवसीय सीरीज खेलनी है, जिसके लिए बेन स्टोक्स, टाइमल्स मिल्स और क्रिस वोक्स जैसे बड़े खिलाड़ियों को अपनी आईपीएल टीम का साथ छोड़ना था, लेकिन इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड(ईसीबी) ने मंगलवार को घोषणा किया कि स्टोक्स, बटलर, वोक्स आईपीएल में खेलने के लिए आयरलैंड सीरीज को स्किप कर सकते हैं. इस ऐलान के बाद यह सभी खिलाड़ी अब 14 मई तक अपनी आईपीएल टीम के साथ बने रहेगे.

इसके आलावा युवा तेज गेंदबाज़ टाइमल्स मिल्स और क्रिस जॉर्डन आईपीएल का पूरा सीजन खेल सकते हैं.

England have confirmed Stokes, Woakes and Buttler can miss Ireland series and return from IPL on May 14. Morgan, Roy, Billings back May 1st

— Ali Martin (@Cricket_Ali) February 21, 2017

हालाँकि बोर्ड ने इंग्लैंड के कप्तान ओएन मॉर्गन और सैम बिलिंग्स और जैसन रॉय को आईपीएल से आयरलैंड सीरीज के लिए एक मई तक वापसी आने को कहा हैं.पुणे के नये कप्तान स्टीव स्मिथ ने लगाये अश्विन और धोनी पर गंभीर आरोप, अब अश्विन ने भी दिया करारा जवाब

नीलामी के दौरान राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स ने आल-राउंडर बेन स्टोक्स को 14.5 करोड़ में ख़रीदा जबकि, युवा तेज गेंदबाज़ टाइमल्स मिल्स को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 12 करोड़ में ख़रीदा.

कोलकता नाईट राइडर्स ने आल-राउंडर क्रिस वोक्स को 4.2 करोड़ में ख़रीदा जबकि इंग्लैंड के कप्तान ओएन मॉर्गन को किंग्स XI पंजाब ने 2 करोड़ में ख़रीदा.

स्टोक्स और मिल्स के आईपीएल में समय से सबसे बड़ा फायदा बैंगलोर और पुणे की टीम को मिल सकता है और इसी के साथ हमे इस साल आईपीएल के फाइनल में महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली की टक्कर देखने को मिल सकती है.

Related posts