राजकोट टेस्ट के पहले दिन इंग्लिश बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों को छकाया 1

भारत बनाम इंग्लैंड के पहले टेस्ट मैच के दौरान पहले दिन इंग्लैंड ने अच्छा प्रदर्शन किया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का निर्णय लिया, यह निर्णय इंग्लैंड पर भारी पड़ सकता था, लेकिन भारतीय फील्डरों ने ख़राब फील्डिंग करते हुए मेहमान टीम को कई मौके दिए जिसके कारण मैच में टीम इंडिया की पकड़ ढीली रही.

मैच के पहले ही ओवर में मोहम्मद शमी ने इंग्लैंड के कप्तान एलेस्टर कुक के बल्ले का बाहरी किनारा ढूंडा लेकिन अजिंक्य रहाणे कैच नहीं पकड़ सके. कुक और अपना पहले मैच खेल रहे हसीब हामीद को कई मौके मिले, लेकिन मेहमान टीम की सलामी जोड़ी मिले मौकों का फायदा नहीं उठा सकी और 76 रनों तक अपनी सलामी जोड़ी को खो दिया.

यह भी पढ़े : राजकोट टेस्ट के दौरान एक बार फिर देखने को मिला कोहली-गंभीर विवाद

युवा बल्लेबाज़ बेन डकेट भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके और केवल 13 रन बनाकर आउट हो गए. डकेट के आउट होने के बाद बल्लेबाज़ी करने आये मोईन अली ने जो रूट के साथ मिलकर अच्छी साझेदारी की और अपना शतक पूरा किया. रूट और अली ने साथ मिलकर 179 रनों की साझेदारी की.

राजकोट टेस्ट के पहले दिन इंग्लिश बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों को छकाया 2

आज के दिन के खेल का मुख्य मोड़ रहा भारत की लचर फील्डिंग, इसी कारण कप्तान विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच फिर से विवाद होते दिखा, जब मिश्रा की गेंद पर गंभीर ने ख़राब फील्डिंग की. भारत आज के दिन के बाद एक मज़बूत स्थिति में हो सकता था, अगर अपनी सभी कैच पकड़ने में फील्डर कामयाब रहते तो.

इंग्लैंड की ओर से जो रूट ने शानदार शतक लगाया, जोकि उनके करियर का 11 वां शतक था, रूट ने 120 रन बनाये जिसमे 11 चौके और 1 छक्का शामिल था.

यह भी पढ़े : अनिल कुंबले के ट्वीट पर भारतीय प्रधानमंत्री का बड़ा जवाब

भारत की गेंदबाज़ी की बात करे तो अश्विन को सबसे ज्यादा सफलता मिली और उन्होंने दो विकेट अपने नाम किए. मोईन अली अपने शतक से केवल 1 रन दूर है.

संक्षिप्त स्कोरकार्ड :

इंग्लैंड : 311/4 (जो रूट 124 मोईन अली 99*, अश्विन 2/108)

Ajay Pal Singh

सभी खेलों में दिलचस्पी है लेकिन सबसे पसंदीदा खेल क्रिकेट, पसंदीदा खिलाड़ी विराट...