इंग्लैंड के जीत के बाद बदला आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का पॉइंट टेबल, इस टीम से भारत को खतरा 1

आईसीसी टेस्ट क्रिकेट चैंपियनशिप के तहत इन दिनों हर कोई टीम अपना जलवा दिखाने की कोशिश में लगा हुआ है। पिछले साल ही आईसीसी ने टेस्ट क्रिकेट को रोचक बनाने के लिए आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत की है जिसके बाद से सभी टीमों को जीत के बाद उसके हिसाब से अंक बांटे जा रहे हैं।

आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में भारत नंबर वन पर काबिज

आईसीसी की टेस्ट टीम टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए जी जान लगा रही है जिसमें से टॉप-2 टीमों के बीच साल 2021 में फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

इंग्लैंड के जीत के बाद बदला आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का पॉइंट टेबल, इस टीम से भारत को खतरा 2

आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की रैंकिंग की बात करें तो इसमें लगातार हर मैच और हर सीरीज के बाद बदलाव होता जा रहा है। आईसीसी की मौजूदा टेस्ट चैंपियनशिप की रैंकिंग की बात करें तो भारत अपने नंबर वन पर पूरी मजबूती के साथ काबिज है।

इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर तीसरे स्थान को किया हासिल

इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज के केपटाउन टेस्ट मैच को इंग्लैंड ने जीतने के बाद अपनी स्थिति में सुधार किया है। इंग्लैंड ने केपटाउन टेस्ट को शानदार अंदाज में जीतने के बाद इस चैंपियनशिप की रैंकिंग टेली में पाकिस्तान को पछाड़ कर तीसरे स्थान पर आ गई है।

इंग्लैंड के जीत के बाद बदला आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का पॉइंट टेबल, इस टीम से भारत को खतरा 3

इंग्लैंड के अब 7 मैचों के बाद 3 जीत, 3 हार और 1 मैच ड्रॉ होने के बाद 86 अंकों को साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गई है तो वहीं पाकिस्तान के 4 मैचों में 1 जीत और 2 हार से 80 अंक हैं और वो चौथे स्थान पर खिसक गई है।

पहले-दूसरे पर मौजूद भारत के 360 और ऑस्ट्रेलिया के हैं 296 अंक

अब टेस्ट चैंपियनशिन की रैंकिंग में टॉप टीमों की बात करें तो भारतीय टीम तो 7 मैच में 7 जीत के साथ 360 अंक हासिल कर चुकी है। जिसके आसपास भी कोई टीम नहीं हैं वहीं ऑस्ट्रेलिया 10 मैचों में 7 जीत और 2 हार से 296 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है।

इंग्लैंड के जीत के बाद बदला आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का पॉइंट टेबल, इस टीम से भारत को खतरा 4

इसके अलावा पाकिस्तान के बाद पांचवें स्थान पर श्रीलंका की टीम मौजूद है जो 4 मैचों में 2 जीत के साथ पाकिस्तान के बराबर ही 80 अंक हासिल कर चुकी है तो न्यूजीलैंड इस मामले में 60 अंक के साथ छठे स्थान पर पिछड़ रही है तो दक्षिण अफ्रीका के खाते में अभी तो केवल 30 अंक ही हैं।

देखिए पूरी अंक तालिका

इंग्लैंड के जीत के बाद बदला आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का पॉइंट टेबल, इस टीम से भारत को खतरा 5