सर एलिस्टर कुक ने डेविड वॉर्नर को लेकर किया चौकाने वाला खुलासा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सर एलिस्टर कुक ने किया चौकाने वाला खुलासा, डेविड वॉर्नर ने बताया था कैसे करते थे बॉल टेम्परिंग 

सर एलिस्टर कुक ने किया चौकाने वाला खुलासा, डेविड वॉर्नर ने बताया था कैसे करते थे बॉल टेम्परिंग

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जीत के लिए क्या-क्या करते हैं और किस हद तक जाते हैं यह उनकी चिर प्रतिद्वंदी इंग्लैंड से बेहतर भला कौन जान सकता है। बॉल टेम्परिंग विवाद के कारण पहले ही ऑस्ट्रेलियाई टीम को काफी शर्मिंदगी झेलनी पड़ी है। अब एक बार फिर यह मामला गर्माता दिख रहा है। असल में इस बार इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक ने अपनी बायोग्राफी में ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर के बारे में एक चौका देने वाले किस्से का खुलासा किया है।

सर एलिस्टर कुक ने किया चौकाने वाला खुलासा, डेविड वॉर्नर ने बताया था कैसे करते थे बॉल टेम्परिंग 1

डेविड वॉर्नर ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में बॉल के साथ की थी छेड़छाड़

सर एलिस्टर कुक ने किया चौकाने वाला खुलासा, डेविड वॉर्नर ने बताया था कैसे करते थे बॉल टेम्परिंग 2

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 एशेज सीरीज खेलने वाले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक के ऑस्ट्रेलियाई कल्चर व क्रिकेटर से काफी फैमेलियर हैं। कुक ने 2017-2018 की एशेज सीरीज के बाद सेलिब्रेशन को याद करते हुए किताब में लिखा, डेविड वॉर्नर ने मुझे बताया कि कैसे एक फर्स्ट क्लास मैच में उन्होंने हाथ में बंधी पट्टी पर लगे मैटेरियल के जरिये गेंद से छेड़छाड़ की थी। उस समय अगर स्टीव स्मिथ दखलअंदाजी नहीं करते तो शायद वॉर्नर इससे जुड़े और राज भी उगल देते।

कुक ने बताया कि ये वाकया 2017-2018 की एशेज सीरीज के बाद हुई एक पार्टी के दौरान का है। जैसे ही वॉर्नर ने इस बात का खुलासा किया, मैंने स्टीव स्मिथ की ओर देखा। उनके चेहरे का भाव ऐसा था मानो वॉर्नर से कह रहे हों कि तुम्हें यह बात नहीं बतानी चाहिए थी।

अपने फैंस का दिल जीतने में जुटे हैं ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी: कुक

सर एलिस्टर कुक ने किया चौकाने वाला खुलासा, डेविड वॉर्नर ने बताया था कैसे करते थे बॉल टेम्परिंग 3

एलिस्टर कुक ने आगे कहा कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ‘ ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम किसी भी कीमत पर जीत दर्ज करने के इरादे से ही मैदान पर उतरती है। चाहेॆ इसके लिए उन्हें कुछ भी करना पड़े। कुक ने सीधे तौर पर चीटिंग शब्द का इस्तेमाल नहीं किया, लेकिन इशारों-इशारों में साफ कर दिया कि ऑस्ट्रेलियाई टीम जीत के लिए कुछ भी कर सकती है।

एलिस्टर कुक के अनुसार, ऑस्ट्रेलियाई के लोग अपनी टीम को हर हाल पर जीत दर्ज करने के तौर-तरीकों से संतुष्ट नहीं हैं। मगर ऑस्ट्रेलियाई टीम इस मामले में बहुत दूर तक निकल गई है।

हालांकि बॉल टैंपरिंग विवाद के बाद से ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने फैंस का दिल जीतने की कोशिश में लगी है। टीम के कोच जस्टिन लैंगर ने ड्रेसिंग रूम का कल्चर बदला है और यही वजह है कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मैदान पर अधिक विनम्र नजर आ रहे हैं।

Related posts