इंग्लैंड के मैच विनर बेन स्टोक्स को न्यूजीलैंडर ऑफ द ईयर के लिए किया नामित

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इंग्लैंड के मैच विनर बेन स्टोक्स को न्यूजीलैंडर ऑफ द ईयर के लिए किया गया नामित 

इंग्लैंड के मैच विनर बेन स्टोक्स को न्यूजीलैंडर ऑफ द ईयर के लिए किया गया नामित

इंग्लैंड को पहला वर्ल्ड कप जीताने वाले बेन स्टोक्स को नए न्यूजीलैंडर के लिए नामित किया गया है। न्यूजीलैंड में जन्मे इस खिलाड़ी ने इंग्लैंड की तरफ से खेलते हुए बेहतरीन प्रदर्शन किया। और फाइनल मुकाबले में आखिरी ओवर तक अपनी टीम के लिए रन बनाते रहे और सुपर ओवर में भी डटे रहे और आखिर में इंग्लैंड को उसका पहला खिताब दिलवाकर ही माने।

इंग्लैंड के मैच विनर बेन स्टोक्स को न्यूजीलैंडर ऑफ द ईयर के लिए किया गया नामित 1

इसके लिए इन्हें न्यूजीलैंडर ऑफ द ईयर के लिए नामित किया गया है। साथ ही आपको बता दें, न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को भी इसके लिए नामित किया गया है।

स्टोक्स ने जीताया इंग्लैंड को वर्ल्ड कप खिताब

स्टोक्स की 84 रन की मैच विनिंग पारी ने इंग्लैंड को न्यूजीलैंड के स्कोर 241-8 से टाई हो गया और उसने तब “सुपर ओवर” के बाद घरेलू टीम को जीत दिलाने में मदद की। जिसमें दोनों टीमों ने 15 रन बनाए। हालांकि न्यूजीलैंड ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और टीम रनों से नहीं हारी बल्कि आईसीसी के नियमानुसार मैच के दौरान ज्यादा बाउंड्री हिट पर इंग्लैंड ने यह जीत हासिल की।

न्यूज़ीलैंड में जन्मे हैं स्टोक्स

स्टोक्स न्यूजीलैंड में पैदा हुए थे, लेकिन अपने परिवार के साथ इंग्लैंड चले गए जब वह 12 साल के थे। उनके पिता गेरार्ड, जिन्होंने न्यूजीलैंड के लिए रग्बी लीग खेली थी, तब इंग्लैंड में कोचिंग कर रहे थे। स्टोक्स तब से इंग्लैंड में बने हुए हैं, हालांकि उनके माता-पिता जेरार्ड और देब दक्षिण द्वीप के क्राइस्टचर्च शहर में रहने के लिए लौट आए। लेकिन बेन स्टोक्स इंग्लैंड के ही होकर रह गए।

इंग्लैंड के मैच विनर बेन स्टोक्स को न्यूजीलैंडर ऑफ द ईयर के लिए किया गया नामित 2

न्यूजीलैंडर ऑफ द ईयर के मुख्य न्यायाधीश कैमरन बेनेट ने कहा

भले ही स्टोक्स न्यूजीलैंड टीम के लिए नहीं खेल रहे हैं, लेकिन वह क्राइस्टचर्च में पैदा हुए हैं, जहां उनके माता-पिता अब रहते हैं और माओरी वंश के साथ हैं। वहां स्पष्ट रूप से कुछ किवी के बारे में सोचते हैं कि हम अभी भी दावा कर सकते हैं।”

जिस तरह से विलियमसन ने फाइनल में और पूरे वर्ल्ड कप में बेहतरीन प्रदर्शन किया और फाइनल मैच में मिली निराशा के बीच खुद-टीम को संभाले रखा। वह एक सच्चे किवी हैं।

उन्होंने आगे कहा,

“हम न्यूजीलैंड के लोगों की हिम्मत, निष्पक्षता, विनम्रता के रूप में उन गुणों को देखते हैं,”।

Related posts