NZ vs ENG : न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड की अच्छी शुरुआत, जानिए पहले दिन का पूरा हाल 1

विश्व चैंपियन इंग्लैंड की टीम इन दिनों न्यूजीलैंड के दौरे पर है जहां दोनों ही टीमों के बीच पिछले ही दिनों मैचों की टी20 सीरीज खत्म हुई। इस टी20 सीरीज के खत्म होने के बाद कुछ दिनों के ब्रेक के बाद दोनों ही टीमों के बीच गुरुवार से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज हुआ।

इंग्लैंड की टीम पहले टेस्ट के पहले दिन ठीक-ठाक स्थिति में

मेजबान न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच गुरुवार को माउंट मोनगुई में पहले टेस्ट मैच की शुरुआत हुई जहां पहले दिन के खेल की समाप्ति तक मेजबान इंग्लैंड ने ठीक-ठाक स्कोर बना लिया है।

NZ vs ENG : न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड की अच्छी शुरुआत, जानिए पहले दिन का पूरा हाल 2

पहले टेस्ट मैच के पहले दिन के खेल की समाप्ति तक इंग्लैंड ने मिला-जुला प्रदर्शन किया और 3 बल्लेबाजों के अर्धशतकों की मदद से 4 विकेट के नुकसान पर 241 रन बनाए लिए हैं और बेन स्टोक्स शानदार पारी खेलते हुए क्रीज पर जमे हुए हैं।

इंग्लैंड को मिली बेहतरीन शुरुआत

माउंट मोनगुई में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतने के साथ ही पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स और डोम सिब्ले ने ठीक-ठाक शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए 52 रन जोड़े।

NZ vs ENG : न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड की अच्छी शुरुआत, जानिए पहले दिन का पूरा हाल 3

इसी स्कोर पर डॉम सिब्ले 22 रन बनाकर कोलिन डी ग्रैंडहोम का शिकार बने। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए जो डेनली ने रोरी बर्न्स का अच्छा साथ दिया और दोनों ही बल्लेबाजों ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचा दिया। यहां ग्रैंडहोम ने न्यूजीलैंड को एक और ब्रेक थ्रू दिलाते हुए बर्न्स को 52 रन के निजी स्कोर पर आउट किया।

NZ vs ENG : न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड की अच्छी शुरुआत, जानिए पहले दिन का पूरा हाल 4

दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने किया 241/4 का स्कोर

रोरी बर्न्स के रूप में दूसरा विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी करने पहुंचे कप्तान जो रूट एक बार फिर से नाकाम रहे और केवल 2 रन का स्कोर कर आउट होकर इंग्लैंड को मुश्किल में छोड़ गए।

NZ vs ENG : न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड की अच्छी शुरुआत, जानिए पहले दिन का पूरा हाल 5

120 रन के स्कोर पर 3 विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी करने बेन स्टोक्स पहुंचे और जो डेनली के साथ बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड के स्कोर को जारी रखा। दोनों ही बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए शानदार 83 रन की साझेदारी कर 200 के पार पहुंचाया। 203 रन के स्कोर पर अच्छा खेल रहे जो डेनली 74 रन बनाकर आउट हुए लेकिन इसके बाद बेन स्टोक्स और ओली पोप ने कोई विकेट नहीं गिरने दिया और आसानी से दिन के खेल को खत्म किया।

NZ vs ENG : न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड की अच्छी शुरुआत, जानिए पहले दिन का पूरा हाल 6

दिन के खेल के खत्म होने तक इंग्लैंड ने 90 ओवर में 4 विकेट पर 241 रन पर बना लिए और बेन स्टोक्स 67 और ओली पोप 18 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। न्यूजीलैंड के लिए कोलिन डी ग्रैंडहोम ने 2 विकेट हासिल किए।