न्यूजीलैंड की टीम एक और बार फिर सुपरओवर में इंग्लैंड से हारी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच हुआ एक और रोमांचक मैच सुपरओवर फिर हारे कीवी 

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच हुआ एक और रोमांचक मैच सुपरओवर फिर हारे कीवी

जब भी मैदान पर इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीम निर्णायक मुकाबला खेलती है तो रोमांचक जरुर होता है. आज टी20 सीरीज के पांचवे मैच में दोनों टीमों ने बहुत ही शानदार खेल दिखाया. बारिश से प्रभावित इस मैच में एक समय स्कोर टाई हो गया था. जिसके बाद सुपरओवर में टिम साउथी की टीम को हार का सामना करना पड़ा.

न्यूजीलैंड ने दिखाया शानदार खेल

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच हुआ एक और रोमांचक मैच सुपरओवर फिर हारे कीवी 1

आकलैंड में खेले जा रहे इस मैच में बारिश होने के कारण 11 ओवर का मैच हुआ. जिसमें पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने बहुत ही आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए बड़ा स्कोर बनाने का प्रयास किया. मार्टिन गुप्टिल ने 20 गेंद पर 50 रन और कॉलिन मुनरो ने 21 गेंद पर 46 रन बनाये.

जिसके कारण 11 ओवर के मैच में उनकी टीम ने 5 विकेट पर 146 रन बनाये थे. इस लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड टीम की शुरुआत बहुत अच्छी नहीं थी. लेकिन उसके बाद भी उनकी टीम ने जॉनी बैरेस्टो के 17 गेंद पर 47 रन और सैम करन ने 11 गेंद पर 24 रन बनाये, जिसके कारण उनकी टीम ने मुकाबला टाई करा लिया.

न्यूजीलैंड

सुपर ओवर में न्यूजीलैंड की टीम हारी मैच

न्यूजीलैंड

इस मुकाबले में सुपर ओवर खेला गया. जिसमें पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने कप्तान इयोन मॉर्गन और जॉनी बैरेस्टो के शानदार प्रदर्शन के दम पर 17 रन बनाये. 18 रन बनाने के लिए न्यूजीलैंड के तरफ से मार्टिन गुप्टिल और टिम सेफ़र्ट बल्लेबाजी करने आये.

लेकिन वो लोग सुपर ओवर में मात्र 8 रन ही बना पायें. जिसमें टिम सेफ़र्ट का विकेट भी गिर गया. इंग्लैंड की टीम ने एक बार से सुपर ओवर में जीत दर्ज कर ली. इससे पहले इन्ही दोनों टीमों के बीच विश्व कप के फाइनल मुकाबले में भी ऐसा हुआ था. जहाँ भी इंग्लैंड की टीम ने जीत दर्ज किया था.

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच हुआ एक और रोमांचक मैच सुपरओवर फिर हारे कीवी 2

सीरीज अपने नाम की इंग्लैंड की टीम

इंग्लैंड

मैच की तरह सीरीज भी बहुत ज्यादा रोमांचक रही थी. पहले मैच में इंग्लैंड की टीम ने जीत दर्ज की तो दूसरे और तीसरे मैच में न्यूजीलैंड ने मैच अपने नाम कर लिया. हालाँकि उसके बाद वापसी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने लगातार दोनों मैच में जीत दर्ज करके सीरीज अपने नाम कर ली. अब इन दोनों टीमों के बीच 2 मैच की टेस्ट सीरीज भी खेली जाएगी.

Related posts