एशेज से पहले ही शुरू हुए माईंड गेम्स, ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी ने दी इंग्लैंड को कड़ी चेतावनी | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

एशेज से पहले ही शुरू हुए माईंड गेम्स, ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी ने दी इंग्लैंड को कड़ी चेतावनी 

एशेज से पहले ही शुरू हुए माईंड गेम्स, ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी ने दी इंग्लैंड को कड़ी चेतावनी

अगर 140 साल के क्रिकेट इतिहास में टेस्ट क्रिकेट में कोई सबसे रोमांचक चीज है तो वह इंग्लैंड और ऑस्टेलिया के बीच खेली जाने वाली एशेज सिरीज है. जब ये दो देश एशेज सिरीज खेलने क्रिकेट के मैदान में आमने – सामने होते है, तो उस एशेज सिरीज पर पूरी दुनिया बस सारे काम छोड़कर सिर्फ इन दो टीमो के मैच देखने के लिए टीवी पर चिपक जाती है. इन दोनों की एशेज सिरीज से लगभग 6 महीने पहले ही दोनों टीमो के बीच माईनड गेम भी शुरू हो जाता है और ऐसी ही एक माईनड गेम की शुरुआत कर दी है ऑस्टेलिया के पूर्व ओपनर एड कोवन ने कोवन का मानना है, कि इंग्लैंड के पास ऑस्टेलिया में खेली जाने वाली इस साल की एशेज टेस्ट सिरीज के लिए एक अच्छी टीम नहीं है.लगातार शर्मनाक प्रदर्शन के बाद विराट कोहली ने दिया ऐसा भावुक संदेश, पढ़कर आपकी आँखे भी हो जाएँगी नम

फॉक्स स्पोर्ट्स को दीये गए इंटरव्यू में कोवन ने कहा 

“मुझे नहीं लगता इस साल होने वाली एशेज टेस्ट सिरीज के लिए इंग्लैंड के पास एक अच्छी टीम है. अगर उनके तीन चार खिलाड़ियों को    छोड़ दिया जाए तो तो मुझे नहीं लगता की उनके बाकी खिलाड़ियों में ऑस्टेलिया की धरती में ऑस्टेलिया के खिलाफ ही अच्छा प्रदर्शन करने का दम है. इसलिए में दावे के साथ कह सकता हूँ जो हाल एशेज 2013 में इंग्लैंड का हुआ था, वही हाल इस बार भी इंग्लैंड का होगा.”

 कोवन ने ऑस्टेलिया के गेंदबाजो को भी सराहा

“जब 2013 में इकलौते जॉनसन ही इंग्लैंड पर भरी पड़ गए थे, तो इस बार तो हमारे पास तेज़ गेंदबाजो की चौकड़ी है, इसलिए मुझे नहीं लगता, कि इंग्लैंड के किसी भी बल्लेबाज के पास हमारे इन चार तेज़ गेंदबाजो का जवाब होगा. मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, जेम्स पॅटिन्सन और पॅट कमिंस को ऑस्टेलिया की तेज पिचों में खेलना इंग्लैंड के किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं होगा.”

दोनों टीमो में स्वाभिमान की होती है लड़ाई 

क्रिकेट के मैदान में दोनों देशो के स्वाभिमान की लड़ाई हो जाती है और इस स्वाभिमान के लिए दोनों में से कोई भी टीम किसी भी कीमत पर मैच नहीं हारना चाहती है और इसी के चलते अगर ऑस्टेलिया की टीम जीतती है, तो ऑस्टेलिया में जशन व इंग्लैंड में मातम छा जाता है. तो वही अगर इंग्लैंड जीतती है तो इंग्लैंड में जशन व ऑस्टेलिया में मातम छा जाता है.लगातार जीत रही पुणे के गेंदबाज शार्दुल ने धोनी, स्मिथ, रहाणे को नहीं इस खिलाड़ी को बताया सबसे खास

अभी इंग्लैंड के पास है एशेज

पिछले साल खेली गई एशेज टेस्ट सिरीज में इंग्लैंड ने ऑस्टेलिया को 3-2 से हराया था. मगर वो सिरीज इंग्लैंड की ही धरती पर ही खेली गई थी. मगर इस साल की एशेज टेस्ट सिरीज ऑस्टेलिया की धरती पर खेली जाएगी. जहा 2013 में ऑस्टेलिया ने इंग्लैंड को 5-0 से हराया था.

Related posts