इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 और एकदिवसीय सीरीज

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए टीम का किया ऐलान 

इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए टीम का किया ऐलान

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने के बाद अब इंग्लैंड की टीम दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगी. जहाँ पर उसे टेस्ट मैच के साथ ही साथ टी20 और एकदिवसीय सीरीज भी खेलनी है. जिसके लिए आज इंग्लैंड के चयनकर्तायों ने टीम घोषित कर दिया है. जिसमें एक बड़ा फैसला लेते हुए उन्होंने जो रूट को टी20 टीम से निकाल दिया है.

इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज के लिए टीम घोषित की

इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए टीम का किया ऐलान 1

टेस्ट सीरीज के बाद अब इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए अपनी एकदिवसीय टीम भी घोषित कर दी है. जिसमें कुछ नए नाम देखने को मिल रहे हैं. जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड की जोड़ी को एकदिवसीय सीरीज के लिए आराम दिया गया है. जबकि उनकी जगह टीम में साकिब महमूद और क्रिस जॉर्डन को टीम में जगह दी गयी है.

स्पिन में मोईन अली एक बार फिर टीम के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए नजर आयेंगे. विकेट बल्लेबाज के रूप में जोस बटलर को आराम दिया है. जिसका अर्थ है की अब जॉनी बैरेस्टो ये भूमिका निभाते हुए नजर आयेंगे. एकदिवसीय टीम में भी अब डेविड मलान और टॉम बंटन को जगह दे दी गयी है.

टी20 टीम से जो रूट हुए बाहर

इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए टीम का किया ऐलान 2

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के 10 महीने पहले इंग्लैंड की टीम ने बड़ा फैसला लेते हुए अनुभवी बल्लेबाज जो रूट को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. जबकि इस फ़ॉर्मेट के लिए जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड की टीम में वापसी कराई गयी है. इस फ़ॉर्मेट में जोस बटलर भी टीम के लिए खेलते हुए नजर आयेंगे.

मध्यक्रम की जिम्मेदारी एक बार फिर से कप्तान इयोन मॉर्गन के ऊपर ही होगी. इसके अलावा सैम करन और टॉम करन का साथ देने के लिए अनुभवी बेन स्टोक्स और क्रिस जॉर्डन भी मौजूद हैं. जो टीम को मजबूत करते हैं.

यहाँ देखें इंग्लैंड की टी20 और एकदिवसीय टीम

इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए टीम का किया ऐलान 3

टी20 टीम

इयोन मोर्गन(कप्तान), मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर(विकेटकीपर), पॉट ब्राउन, सैम करन, टॉम करन, जो डेनली, क्रिस जॉर्डन, डेविड मलान,  मैट पार्किंसन, आदिल राशिद, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, मार्क वुड.

एकदिवसीय टीम

इयोन मोर्गन(कप्तान), मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो(विकेटकीपर), पॉट ब्राउन, सैम करन, टॉम करन, जो डेनली, क्रिस जॉर्डन, डेविड मलान, मैट पार्किंसन, आदिल राशिद, जेसन रॉय, साकिब महमूद, जो रूट, क्रिस वोक्स, टॉम बंटन.

Related posts