ENGvsPAK- साउथैम्टन में दूसरे टेस्ट मैच में बारिश के खलल के बीच पाकिस्तान की खराब शुरुआत 1

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच गुरुवार से साउथैम्पटन में शुरू हुआ। दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन वैसे बारिश का जबरदस्त खलल रहा लेकिन जो खेल हुआ उसमें मेजबान इंग्लैंड की टीम ने पाकिस्तान की पहली पारी में दबाव बना दिया है। 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड 1-0 से आगे है।

दूसरे टेस्ट के पहले दिन पाकिस्तान की खराब शुरुआत

साउथैम्टन में खेले जा रहे इस दूसरे टेस्ट मैच में पहला मैच गंवाने वाली मेहमान पाकिस्तान टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी। इन्द्र देवता ने मैच में कई बार रूकावट पैदा की लेकिन फिर भी पाकिस्तान पहले दिन के खेल में पाकिस्तान की आधी टीम पैवेलियन लौट गई है।

ENGvsPAK- साउथैम्टन में दूसरे टेस्ट मैच में बारिश के खलल के बीच पाकिस्तान की खराब शुरुआत 2

पाकिस्तान टीम टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। बारिश ने मैच को कई बार रोका लेकिन पाक की पारी दिन के खेल को 45.4 ओवर में खत्म करने तक 5 विकेट पर 126 रनों की स्थिति पर आ गई और उन पर दबाव बन आया है।

पाकिस्तान की टीम पहला विकेट गिरने के बाद संभली

पिछले मैच में शानदार शतक बनाने वाले पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज शान मसूद इस मैच में कोई कमाल नहीं कर सके और पारी के तीसरे ओवर में ही इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन का शिकार बने। शान मसूद केवल 1 रन ही बना सके।

ENGvsPAK- साउथैम्टन में दूसरे टेस्ट मैच में बारिश के खलल के बीच पाकिस्तान की खराब शुरुआत 3

ENGvsPAK- साउथैम्टन में दूसरे टेस्ट मैच में बारिश के खलल के बीच पाकिस्तान की खराब शुरुआत 4

इसके बाद कप्तान अजहर अली बल्लेबाजी करने आए। अजहर अली और आबिद अली ने दूसरे विकेट के लिए इंग्लैंड को कुछ इंतजार कराया। पाकिस्तान की टीम 100 के स्कोर की तरफ बढ़ रही थी तभी 78 रन के स्कोर पर जेम्स एंडरसन ने ब्रेक थ्रू दिलायी और अजहर अली को 20 रन पर चलता किया।

पाकिस्तान ने दिन का खेल खत्म होने तक बनाए 5 विकेट पर 126 रन

पाक टीम को 78 रन के स्कोर पर दूसरा झटका लगने के बाद तो इंग्लैंड ने फिर से मैच में वापसी कर ली। अबिद अली ने बाबर आजम के साथ मिलकर अपनी टीम को जरूर 100 के पार पहुंचाया लेकिन 102 रन के स्कोर पर शानदार बल्लेबाजी कर रहे आबिद अली 60 रन बनाकर आउट हो गए।

ENGvsPAK- साउथैम्टन में दूसरे टेस्ट मैच में बारिश के खलल के बीच पाकिस्तान की खराब शुरुआत 5

अबिद अली के जाने के बाद एक सिरे पर बाबर आजम जमे रहे लेकिन दूसरी तरफ असद शफीक और फवाद आलम आउट हो गए। 117 रनों के स्कोर पर पाकिस्तान की आधी पारी पवेलियन में जा बैठी। इसके कुछ देर बाद बारिश ने फिर से मैच को रोक दिया और पाकिस्तान का स्कोर 5 विकेट पर 126 रन हो गया और यहीं से दिन के खेल को भी खत्म करने का फैसला किया। बाबर 25 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं तो उनका साथ मोहम्मद रिजवान दे रहे हैं जो 4 रन बनाकर खेल रहे हैं।