REPORT: PSL को इंग्लैंड ने दिया करारा झटका, किया कुछ ऐसा धूमिल पड़ जायेगी PSL की चमक

vineetarya / 13 March 2018

इन दिनों पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की टी-20 लीग पाकिस्तान सुपर लीग (पीसीएल) शारजहां क्रिकेट स्टेडियम में खेली जा रही है. अब तक इस टूर्नामेंट के कुल 24 मैच खेले जा चुके है और अब 6 लीग मैच और बाकि बचे हुए है. आपकों बता दे, कि इन लीग मैच के खत्म होने के बाद प्लेऑफ़ के मुकाबले खेले जायेंगे.

प्लेऑफ़ के मुकाबले है लाहौर व कराची में

आपकों बता दे, कि पाकिस्तान सुपर लीग के प्लेऑफ़ के मुकाबले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पाकिस्तान के लाहौर व कराची में आयोजित कराये हुए है.

प्लेऑफ़ का पहला क्वालीफायर मैच तो शारजहां में ही होना है, लेकिन प्लेऑफ़ का पहला एलिमिनेटर मैच 20 मार्च को लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में होना है. वही पाकिस्तान सुपर लीग के दुसरा एलिमिनेटर मैच भी 21 मार्च को लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में ही होना है.

आपकों यह भी बता दे, कि पाकिस्तान सुपर लीग 2018 का फाइनल मैच 25 मार्च को कराची के नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होना है.

लेकिन इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने पाकिस्तान में खेलने जाने से किया मना 

आपकों बता दे, कि पाकिस्तान सुपर लीग में इंग्लैंड के भी कई स्टार खिलाड़ी खेल रहे है. जिनमे रवि बोपारा, जो डेनली, टायमल मिल्स, क्रिस जोर्डन, इयान मॉर्गन, एलेक्स हेल्स, केविन पीटरसन जैसे कई स्टार खिलाड़ी शामिल है.

इन सभी खिलाड़ियों ने पाकिस्तान में जाकर प्लेऑफ़ मैच खेलने जाने से मना कर दिया है. इंग्लैंड के करीबी सूत्रों के मुताबिक खुद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड इंग्लैंड के खिलाड़ियों को पाकिस्तान में खेलने की इजाजत नहीं दे रहा है.

पिछले साल भी स्टार खिलाड़ियों ने पाकिस्तान जाने से कर दिया था मना 

आपकों बता दे, कि साल 2017 का पाकिस्तान सुपर लीग का फाइनल मैच लाहौर के गदाफी स्टेडियम में आयोजित किया गया था और उस बार इंग्लैंड व कई देशों के स्टार खिलाड़ियों ने जाने से मना कर दिया था. जिसके बाद पाकिस्तान सुपर लीग के फाइनल मैच का मजा कम हो गया था.

पिछले साल पाकिस्तान सुपर लीग का फाइनल मैच पेशावर जुल्मी व क्वेटा ग्लेदियार्स के बीच खेला गया था और इस मैच में भी केविन पीटरसन, राइली रोसुउ जैसे खिलाड़ियों ने जाने से मना कर दिया था.

Related Topics