कोरोना वायरस के बावजूद ट्रेनिंग नहीं छोड़ रहे इंग्लैंड के खिलाड़ी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

कोरोना वायरस के खतरे के बावजूद ट्रेनिंग नहीं छोड़ रहे इंग्लैंड के खिलाड़ी 

कोरोना वायरस के खतरे के बावजूद ट्रेनिंग नहीं छोड़ रहे इंग्लैंड के खिलाड़ी

कोरोना वायरस की वजह से पूरी दुनिया थम सी गयी है. क्रिकेट समेत सभी खेल को रद्द किया जा चुका है. पिछले साल चीन के वुहान से शुरू हुआ, ये वायरस पूरी दुनिया में फ़ैल चुका है आईपीएल की शुरुआत 29 मार्च से होने वाली थी लेकिन अब इसे रद्द किया जा सकता है. यह क्रिकेट फैन्स के लिए बड़ा झटका हो सकता है.

इंग्लिश क्रिकेटर कर रहे ट्रेनिंग

कोरोना वायरस के खतरे के बावजूद ट्रेनिंग नहीं छोड़ रहे इंग्लैंड के खिलाड़ी 1

इंग्लैंड का श्रीलंका दौरा भी कोरोना वायरस की वजह से रद्द हो गया था. इसके बाद फिटनेस को ध्यान में रखते हुए, वो ट्रेनिंग कर रहे हैं. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट वाले खिलाड़ियों को ट्रेनिंग प्रोग्राम दिया है.

जिसका उन्हें लॉकडाउन के समय पालल करना है. यह खिलाड़ियों की फिटनेस को मद्देनजर देखते हुए रखा बनाया गया ताकि जब वह मैदान पर लौटे तो उनके खेल पर कोई असर न हो.

जो रूट ने दिया बयान

खिलाड़ी

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट ने इसे लेकर ब्यान दिया है. उन्होंने बताया कि उनका बेटा छोटा है और उनकी वजह से वह काफी सक्रिय रहते हैं. उन्होंने अपने बयान में कहा

“मेरा एक छोटा बेटा है जिसके कारण मैं वैसे भी काफी सक्रिय रहता हूं, हालांकि एक पूरा ट्रेनिंग प्रोग्राम फिटनेस बनाए रखने में मदद करेगा. पिछले एक साल से लगातार क्रिकेट खेलने के बाद मिले इस समय में हम पुरानी थकान उतारकर नए तरीके से शुरुआत करेंगे.”

घरेलू क्रिकेट स्थगित

कोरोना वायरस

इंग्लैंड के घरेलू क्रिकेट को 28 मई तक के लिए रद्द कर दिया गया है. पाकिस्तान सुपर लीग में खेलने गए सभी खिलाड़ियों को भी वापस बुला लिया गया था. टीम से बाहर चल रहे सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स में कोरोना का लक्षण पाए गये थे लेकिन वह अब बेहतर हैं.

इंग्लैंड को जून में वेस्टइंडीज के खिलाफ भी सीरीज खेलना है. श्रीलंका के खिलाफ रद्द हुए सीरीज पर फैसला आने वाले समय में किया जायेगा.

Related posts