"धोखेबाज हैं इंग्लिश क्रिकेटर" आकाश चोपड़ा को अंग्रेज खिलाड़ियों के भविष्य में आईपीएल खेलने पर संशय 1

भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा का मानना है कि आईपीएल 2021 के दूसरे चरण से एक हफ्ते पहले इंग्लैंड के तीन क्रिकेटरों की वापसी को आईपीएल परिवार नहीं भूलेगा। हाल ही में, जॉनी बेयरस्टो, क्रिस वोक्स और डेविड मालन ने कैश-रिच लीग से अपने-अपने नाम वापस ले लिए हैं। इस फैसले से सभी टीमों को झटका लगा है। अपने यूट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा ने इस घटना पर अपना बयान दिया।

आधा दर्जन इंग्लिश खिलाड़ी आईपीएल का हिस्सा नहीं 

"धोखेबाज हैं इंग्लिश क्रिकेटर" आकाश चोपड़ा को अंग्रेज खिलाड़ियों के भविष्य में आईपीएल खेलने पर संशय 2

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए बताया कि इंग्लिश खिलाड़ियों के नाम वापस लेने से आईपीएल की टीमों को कितना बड़ा झटका मिला है और इस हरकत को आईपीएल परिवार कभी नहीं भूलेगा। चोपड़ा ने कहा,

“जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर, बेन स्टोक्स – वे पहले से ही नहीं आ रहे थे। लेकिन अब डेविड मलान, क्रिस वोक्स और जॉनी बेयरस्टो ने भी अपना नाम वापस ले लिया है। यानी आधा दर्जन इंग्लिश खिलाड़ी आईपीएल का हिस्सा नहीं होंगे। यह एक बड़ा पलायन है। आईपीएल परिवार नहीं भूलता।”

फ्रेंचाइजी ठगा हुआ महसूस करती है

"धोखेबाज हैं इंग्लिश क्रिकेटर" आकाश चोपड़ा को अंग्रेज खिलाड़ियों के भविष्य में आईपीएल खेलने पर संशय 3

आगे बात करते हुए आकाश चोपड़ा ने कहा कि यह एक फ्रैंचाइज़ी को धोखा देने के समान है। आकाश चोपड़ा ने कहा, 

“इंग्लैंड के खिलाड़ियों को इस बात का थोड़ा ध्यान रखना होगा कि जब आप आईपीएल सीजन से अपना नाम हटाते हैं, तो जिस फ्रेंचाइजी ने आपको खरीदा है, वह ठगा हुआ महसूस करती है, उन्हें लगता है कि आपने उन्हें धोखा दिया है।”

अचानक पीछे हटने से टीम की रणनीति पर असर पड़ेगा

"धोखेबाज हैं इंग्लिश क्रिकेटर" आकाश चोपड़ा को अंग्रेज खिलाड़ियों के भविष्य में आईपीएल खेलने पर संशय 4

क्रिकेटर से कमेंटेटर बने आकाश चोपड़ा ने आगे कहा कि अचानक पुलआउट करने से आईपीएल 2021 के दूसरे भाग में जाने वाली टीम की रणनीतियों में यह कदम बाधा उत्पन्न कर सकता है। उन्होंने कहा,

“बेशक, ये कठिन समय है। हम यह सब समझते हैं, लेकिन मन में यह बात बनी रहती है कि मैं आपके साथ आगे गया था और बहुत सोच-समझकर अपनी रणनीति बनाई थी, आप मेरे टीम की गाड़ी के अहम पहिए थे, लेकिन अचानक बीच सफर में वही पहिया निकल गया। ”

आईपीएल 2021 का दूसरा चरण 19 सितंबर को दुबई में डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस के साथ तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के साथ शुरू होगा।