SAvsENG: इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका की टीम का टी20 सीरीज में किया क्लीन स्वीप, जाने तीसरे मैच का हाल 1

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम ने कोरोना काल के बीच इंटरनेशनल क्रिकेट में फिर से वापसी की, लेकिन ये वापसी उनके लिए काफी निराशाजनक रही। अपने सरजमीं पर इंग्लैंड की मेजबानी कर रही दक्षिण अफ्रीका को पहली ही सीरीज में इंग्लैंड के हाथों क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा, जहां तीसरे और अंतिम टी20 मैच में भी इंग्लैंड ने आसानी से दक्षिण अफ्रीका को मात दे दी।

इंग्लैंड का टी20 सीरीज में दक्षिण अफ्रीका पर क्लीन स्वीप

कैपटाउन में खेले गए तीन मैचों की टी20 सीरीज के तीसरे और अंतिम मैच में एक बार फिर से मेहमान टीम मेजबान दक्षिण अफ्रीका पर पूरी तरह से भारी पड़ी जहां इंग्लैंड ने आसानी के साथ दक्षिण अफ्रीका को 9 विकेट से हरा दिया।

SAvsENG: इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका की टीम का टी20 सीरीज में किया क्लीन स्वीप, जाने तीसरे मैच का हाल 2

दक्षिण अफ्रीका की टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए एक बड़ा स्कोर सेट कर जीत की नींव को रखा था, लेकिन इंग्लैंड ने तूफानी बल्लेबाजी कर इसे पार कर उन्हें क्लीन स्वीप को मजबूर कर दिया।

दक्षिण अफ्रीका ने पहले खेलते हुए खड़ा किया 191 रनों का स्कोर

तीसरे और अंतिम टी20 मैच में इंग्लैंड के कप्तान ओएन मोर्गन ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। दक्षिण अफ्रीका की टीम पहले बल्लेबाजी करने के लिए उतरी। क्विंटन डी कॉक और टेंबा बावुमा ने इस बार अच्छी शुरुआत देते हुए 34 रन जोड़े। इसके बाद कप्तान डी कॉक 17 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद रिजा हेन्ड्रिक्स कुछ खास नहीं कर सके और 13 रन ही बना सके तो बावुमा ने भी 32 रन बनाकर अपना विकेट गंवा दिया। दक्षिण अफ्रीका ने 64 रन पर 3 विकेट खो दिए।

SAvsENG: इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका की टीम का टी20 सीरीज में किया क्लीन स्वीप, जाने तीसरे मैच का हाल 3

इसके बाद पुर्व कप्तान और अनुभवी बल्लेबाज फाफ डू प्लेसिस ने जिम्मेदारी उठायी। उनका साथ देने के लिए वान डर डुसैन आए। दोनों ने जबरदस्त बल्लेबाजी की। इन दोनों ही बल्लेबाजों ने मैच को पूरी तरह से बदल दिया। दक्षिण अफ्रीका को इसके बाद दोनों ही बल्लेबाजों ने कोई नुकसान नहीं होने दिया और 63 गेंद में 127 रन की साझेदारी कर टीम को 191 रन के स्कोर तक पहुंचा दिया। डू प्लेसिस ने 37 गेंद में 52 और डूसैन ने 32 गेंद में 74 रन बनाए।

मलान और बटलर ने आसानी से पूरा किया बड़ा लक्ष्य

दक्षिण अफ्रीका के स्कोर 191 के जवाब में इंग्लैंड की टीम बल्लेबाजी करने उतरी। इंग्लैंड के लिए जेसन रॉय एक बार फिर से कुछ खास नहीं कर सके। टीम के 25 रन के स्कोर पर रॉय 16 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद फॉर्म में चल रहे डेविड मलान अपने साथी खिलाड़ी जोस बटलर का साथ देने पहुंचे। इन दोनों बल्लेबाजों पर काफी बड़ा दारोमदार था।

SAvsENG: इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका की टीम का टी20 सीरीज में किया क्लीन स्वीप, जाने तीसरे मैच का हाल 4

जोस बटलर और डेविड मलान ने शुरुआत से ही दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों पर हमाल बोल दिया। दोनों ही बल्लेबाज अपने मन माफिक तरिके से बल्लेबाजी करने लगे। जोस बटलर ने थोड़ा संभलकर बल्लेबाजी की, लेकिन डेविड मलान तो तूफानी मूड़ में नजर आए। दोनों ही बल्लेबाजों ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड को 17.4 ओवर में ही इतने बड़े लक्ष्य तक पहुंचा दिया। मलान ने केवल 1 रन से शतक नहीं बना सके जो 47 गेंद में 99 रनों पर नाबाद रहे। तो जोस बटलर ने 46 गेंद में नाबाद 67 रन बनाए।