IND vs ENG: भारत के खिलाफ पहले 2 टेस्ट मैचो के लिए इंग्लैंड टीम घोषित, इन 17 खिलाड़ियों को मिली जगह 1

भारत और इंग्लैंड के बीच अगले महीने से पांच मैचों की टेस्ट की शुरुआत होने जा रही है। मेजबान टीम ने पहले दो मुकाबलों के लिए बुधवार को अपनी टीम की घोषणा की। टीम की कमान नियमित कप्तान जो रूट को हाथों में होगी। न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान विवादों में फंसे ओली रॉबिन्सन की टीम में वापसी हुई है। चोट के जूझ रहे तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को टीम में जगह नहीं दी गई है।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के चयनकर्ताओं ने बुधवार को भारत के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैच के लिए टीम का चयन किया। ऑलराउंडर बेन स्टोक्स समेत जोस बटलर, जॉनी बेयरस्टो और सैम कुर्रन की लंबे फॉर्मेट में वापसी हुई। स्टोक्स चोटिल होने की वजह से न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में नहीं खेले थे। पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज के उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की।

कप्तान विराट और उपकप्तान रहाणे हैं चोटिल

IND vs ENG: भारत के खिलाफ पहले 2 टेस्ट मैचो के लिए इंग्लैंड टीम घोषित, इन 17 खिलाड़ियों को मिली जगह 2

टीम इंडिया टेस्ट से पहले तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेल रही है।  मंगलवार से शुरू हुए मुकाबले में हालांकि कप्तान विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे चोट के कारण नहीं खेल रहे हैं।  रहाणे को हैमस्ट्रिंग इंजरी है और उन्हें इंजेक्शन दिया गया है।  ऐसे में उनका पहले टेस्ट के लिए फिट होना मुश्किल दिखाई दे रहा है।  केएल राहुल ने अभ्यास मैच में शतक लगाकर वापसी के संकेत दे दिए हैं। शुभमन गिल के बाहर होने के बाद रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल का ओपनिंग करना तय माना जा रहा है।

इंग्लिश टीम:

We’ve named a 17-player squad for the opening two Tests of the LV= Insurance Test Series against India.

🏴󠁧󠁢󠁥󠁮󠁧󠁿 #ENGvIND 🇮🇳

— England Cricket (@englandcricket) July 21, 2021

जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, डॉम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रॉरी बर्न्स, जोस बटलर, जैक क्रॉउली, सैम करेन, हसीब हमीद, डैन लॉरेंस, जैक लीच, ओली पोप, ओली रॉबिनसन, डॉम सिब्ली, बेन स्टोक्स और मार्क वुड।