एशेज सीरीज: तीसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड टीम घोषित, इन्हें मिली जगह

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

एशेज सीरीज: तीसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड टीम घोषित, इन्हें मिली जगह 

एशेज सीरीज: तीसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड टीम घोषित, इन्हें मिली जगह

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रही एशेज सीरीज का तीसरा टेस्ट 22 अगस्त से लीड्स के हेडिंग्ले में खेला जायेगा। एजबेस्टन में हुए पहले टेस्ट को ऑस्ट्रेलिया ने अपने नाम किया था वहीं दूसरा टेस्ट मैच ड्रा रहा था। यही वजह है कि इंग्लैंड के लिए यह मैच काफी महत्वपूर्ण होने वाला है।

टीम घोषित हुई

एशेज सीरीज: तीसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड टीम घोषित, इन्हें मिली जगह 1

इंग्लैंड ने तीसरे टेस्ट मैच के लिए अपनी टीम घोषित कर दी है। दूसरे टेस्ट मैच की टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है और उन्हीं खिलाड़ियों को तीसरे टेस्ट मैच के लिए भी चुना गया है।

पहले दोनों टेस्ट में फ्लॉप होने के बावजूद जेसन रॉय को टीम में एक बार फिर मौका दिया गया है। पहले दोनों टेस्ट में उनके बल्ले से 40 रन निकले हैं। यही कारण है कि उनपर बाहर होने का खतरा मंडरा रहा था।

एंडरसन फिट नहीं

एशेज सीरीज: तीसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड टीम घोषित, इन्हें मिली जगह 2

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन अभी तक फिट नहीं हुए हैं और इसी वजह से उन्हें टीम में मौका नहीं मिला। जुलाई के शुरुआत में ही काउंटी मैच के दौरान वह चोटिल हो गये थे। पहले टेस्ट से पहले फिटनेस हासिल कर लिया था।

मैच में उन्होंने गेंदबाजी भी की लेकिन कुछ ओवरों के बाद ही दोबारा चोटिल हो गये। उसके दाहिने काफ में परेशानी है। इंग्लैंड के हार की वजहों में उनका चोटिल होना शामिल था।

टेस्ट में जीत जरुरी

एशेज सीरीज: तीसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड टीम घोषित, इन्हें मिली जगह 3

इंग्लैंड को एशेज सीरीज अपने नाम करने की उम्मीद के लिए अगले टेस्ट में हार से बचना पड़ेगा। उसे अगले मैच में हार मिली थी तो अंतिम दो टेस्ट मैच जीतने के बाद भी वह सिर्फ सीरीज ड्रा करवा पाएंगे।

ऑस्ट्रेलिया ने पिछली एशेज सीरीज अपने नाम की थी और इसी वजह से ड्रा होने की परिस्थिति में एशेज ट्रॉफी उनके पास ही रहेगी। इसी वजह से इंग्लैंड को बेहतर क्रिकेट खेलने की जरूरत है।

इस प्रकार है टीम:

जो रूट (कप्तान), जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, सैम करन, जो डेनली, जैक लीच, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स

Related posts