एशेज सीरीज: पहले टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड टीम घोषणा, उपकप्तानी से हटाये गये जोस बटलर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

एशेज सीरीज: पहले टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड टीम घोषणा, उपकप्तानी से हटाये गये जोस बटलर 

एशेज सीरीज: पहले टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड टीम घोषणा, उपकप्तानी से हटाये गये जोस बटलर

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एक अगस्त से एशेज सीरीज की शुरुआत हो रही है। सीरीज का पहला मैच एजबेस्टन में खेला जायेगा। इस  सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने पहले ही टीम की घोषणा कर दी थी। इंग्लैंड ने भी सीरीज के पहले टेस्ट के लिए अपने 14 खिलाड़ियों के नाम की घोषणा कर दी है।

स्टार परफ़ॉर्मर बाहर

एशेज सीरीज: पहले टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड टीम घोषणा, उपकप्तानी से हटाये गये जोस बटलर 1

इंग्लैंड और आयरलैंड के लिए एक टेस्ट मैच की सीरीज खेली गयी थी। इस मैच में इंग्लैंड पहली पारी में सिर्फ 85 रन ही बना पाई और आयरलैंड ने 200 से ज्यादा रन बना दिए। इसके बाद इंग्लैंड की हार सामने दिखने लगी थी।

टीम के लिए नाईट वाच मैन के रूप  में आये जैक लीच ने 92 रनों की पारी खेलकर टीम को मुश्किल से निकाला। इस प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड भी मिला लेकिन एशेज के पहले टेस्ट में उन्हें जगह नहीं मिली है।

नये खिलाड़ी को जगह

एशेज सीरीज: पहले टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड टीम घोषणा, उपकप्तानी से हटाये गये जोस बटलर 2

विश्व कप में इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले जोफ्रा आर्चर को टेस्ट टीम में पहली बार शामिल किया गया है। वह पहले टेस्ट मैच  में ही डेब्यू भी कर सकते हैं। उनके नाम 28 प्रथम श्रेणी मैच में 131 विकेट हैं।

चोट की वजह से आयरलैंड के खिलाफ मैच से पहले टीम से बाहर हुए जेम्स एंडरसन को टीम में जगह मिली है। वह अभी भी पूरी तरह फिट नहीं हैं लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि एक अगस्त तक फिटनेस हासिल कर लेंगे।

उपकप्तान भी बदला

एशेज सीरीज: पहले टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड टीम घोषणा, उपकप्तानी से हटाये गये जोस बटलर 3

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने बेन स्टोक्स को एक बार फिर टीम का उपकप्तान बना दिया है। वह पहले भी टीम के उपकप्तान थे लेकिन क्रिस्टल में लड़ाई के बाद उन्हें उनकी जगह जोस बटलर को उपकप्तान बना दिया गया था।

इस प्रकार है 14 सदस्यी टीम:

जो रूट (कप्तान), मोइन अली, जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, सैम क्यूरन, जो डेनली, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स (कप्तान), ऑली स्टोन, क्रिस वोक्स

Related posts