इंग्लैंड की क्रिकेट टीम ने शुरू की भारत दौरे से पहले तैयारियां | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इंग्लैंड की क्रिकेट टीम ने शुरू की भारत दौरे से पहले तैयारियां 

इंग्लैंड की क्रिकेट टीम ने शुरू की भारत दौरे से पहले तैयारियां

इयॉन मॉर्गन की कप्तानी में इंग्लैंड टीम वनडे और टी ट्वेंटी सीरीज के लिए भारत आ गई हैं और आज ब्रैबोन स्टेडियम में इंग्लिश टीम ने अपना अभ्यास किया. इंग्लैंड टीम क्रिसमस मनाकर भारत आयी हैं.

इंग्लैंड टीम को भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 4-0 से हार मिली और अब इंग्लिश टीम वनडे और टी ट्वेंटी सीरीज खेलने भारत आयी हैं.

यह भी पढ़े : ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान ने तोड़ा 100 साल पुराना रिकॉर्ड

इयॉन मॉर्गन की कप्तानी में इंग्लैंड टीम भारत आ गयी हैं और इंग्लैंड की वनडे टीम टेस्ट टीम से काफी अलग हैं. एलिस्टर कुक जो टेस्ट में इंग्लैंड के कप्तान थे वो वनडे टीम का हिस्सा नहीं हैं.

जो रूट कुछ घरेलू कारण की वजह से इंग्लिश टीम से 12 जनवरी को जुड़ेंगे जब इंग्लैंड टीम भारतीय ए टीम के खिलाफ दूसरा अभ्यास मैच खेलेगी. दूसरे अभ्यास मैच में भारतीय ए टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे होंगे.

इंग्लैंड टीम ने कहा, कि

“जो रुट गुरूवार को हमारी टीम के साथ जुड़ेंगे और 15 जनवरी को होने वाले पहले वनडे के लिए पुणे रवाना होंगे. जो रुट कुछ भी करके पहला वनडे मैच खेलना चाहते हैं.”

इंग्लैंड की टीम 10 जनवरी को ब्रैबोन स्टेडियम में भारतीय ए टीम के खिलाफ पहला अभ्यास मैच खेलेगी और पहले अभ्यास मैच में भारतीय ए टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी होंगे. महेंद्र सिंह धोनी इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में विराट कोहली की कप्तानी में बतौर बल्लेबाज खेलेंगे.

महेंद्र सिंह धोनी इंग्लैंड के खिलाफ खुलकर खेलना चाहेंगे और अपना पुराना अंदाज दिखाना चाहेंगे. महेंद्र सिंह धोनी बतौर बल्लेबाज कैसे खेलेंगे ये सभी लोग देखना चाहेंगे.

यह भी पढ़े : 2016 में सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए जीतने वाली टीम में भी भारत का दबदबा

इंग्लैंड की वनडे टीम काफी मजबूत टीम हैं और एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ी इंग्लैंड की वनडे टीम में शामिल हैं. टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड की टीम भले ही भारतीय टीम का मुकाबला नहीं कर पायी हो, लेकिन वनडे में इंग्लैंड की टीम भारत को कड़ी टक्कर देगी.

भारत और इंग्लैंड के बीच पहला वनडे मैच 15 जनवरी को पुणे में खेला जाएगा, तो दूसरा मैच 19 जनवरी को कटक में खेला जाएगा. वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 22 जनवरी को कोलकाता में खेला जाएगा.

यह भी पढ़े : शर्मनाक : बांग्लादेश प्रीमियर लीग के दौरान सामने आया मैच फिक्सिंग विवाद

फिर भारत और इंग्लैंड के बीच 3 टी-ट्वेंटी मैच खेले जाएंगे. टी ट्वेंटी सीरीज का पहला मैच 26 जनवरी को कानपुर में खेला जाएगा, तो दूसरा मैच 29 जनवरी को नागपुर में खेला जाएगा. आखिरी टी-ट्वेंटी मैच 1 फरवरी को बैंगलोर में खेला जाएगा.

Related posts