इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट का टी20 टीम में जगह बनाने को लेकर आया बड़ा बयान 1

इंग्लैंड क्रिकेट टीम पिछले कुछ साल से क्रिकेट जगत की सबसे बेहतरीन टीम में से एक में गिनी जाने लगी है। इंग्लैंड ने पिछले कुछ साल से तीनों ही फॉर्मेट में बहुत ही जबरदस्त प्रदर्शन किया है। इंग्लैंड को टेस्ट क्रिकेट में जो रूट की कप्तानी में हाल के समय में खूब कामयाबी मिली है। जो रूट टेस्ट में अपनी टीम को लगातार आगे ले जा रहे हैं।

जो रूट पिछले कुछ समय से नहीं खेल रहे हैं टी20 क्रिकेट

जो रूट इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट तो लगातार खेल रहे हैं लेकिन जहां तक सीमित ओवर की क्रिकेट की बात है जो रूट को लगातार खेलने का मौका नहीं मिल पा रहा है। उन्हें इंग्लैंड टीम मैनेजमेंट आराम देता जा रहा है।

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट का टी20 टीम में जगह बनाने को लेकर आया बड़ा बयान 2

वैसे तो इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान की वनडे क्रिकेट की टीम में तो जगह को कोई खतरा नहीं है लेकिन टी20 क्रिकेट में इंग्लैंड की टीम में जगह बनाना जो रूट के लिए इतना आसान भी नहीं है क्योंकि इंग्लैंड टी20 में काफी खतरनाक बन चुकी हैं।

जो रूट चाहते हैं टी20 विश्व कप के लिए इंग्लैंड में जगह

पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के खत्म होने के तुरंत बाद जो रूट एक बार फिर से अपनी टीम यॉर्कशायर की तरफ से खेलने के लिए लौट आए हैं। टी20 विटालिटी ब्लास्ट में वो खेलते नजर आएंगे लेकिन बारिश की वजह से पहला मैच जो रूट को खेलने का मौका नहीं मिल सका।

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट का टी20 टीम में जगह बनाने को लेकर आया बड़ा बयान 3

इंग्लैंड की टीम के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक जो रूट भारत में 2021 में होने वाले टी20 विश्व कप की टीम में जगह बनाने के लिए सबकुछ करने को तैयार हैं और वो किसी तरह से इंग्लैंड की टी20 टीम में जगह बनाने को बेताब हैं।

मैं जगह बनाने की करूंगा पूरी कोशिश

जो रूट ने इस बात को लेकर कहा कि

“मैं इसे बिल्कुल भी हाथ से नहीं जाने दे रहा हूं, लेकिन मैं इस समय काफी आशावादी हूं, जहां मैं इस समय चीजों को अपने हक में लाने की कोशिश कर रहा हूं। मैं चाहता हूं कि इंग्लैंड अच्छा करें। मैं चाहता हूं कि हम विश्व कप में जाएं और जीतें। अगर मैं बेस्ट इलेवन या सर्वश्रेष्ठ टीम में नहीं हूं तो भी ये हो सकता है कि हम विश्व कप में जाएं और जीतें। अगर मैं बेस्ट इलेवन में नहीं हूं तो भी ये हो सकता है।”

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट का टी20 टीम में जगह बनाने को लेकर आया बड़ा बयान 4

आगे रूट ने कहा कि

‘मैं सभी के माध्यम से इंग्लैंड की टीम में शामिल हूं और टीम का समर्थन करता हूं। मुझे पता है कि चयन कितना कठिन है और अगर मेरे पास इससे बेहतर विकल्प है तो मैं सीमित अवसरों के साथ कर सकता हूं।”