दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम घोषित

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान, जेम्स एंडरसन की वापसी 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान, जेम्स एंडरसन की वापसी

इंग्लैंड ने हाल में ही न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेली थी. जहाँ पर उन्हें 2 मैच की सीरीज में 1-0 से हार का सामना करना पड़ा था. अब उनकी टीम दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जाएगी. जहाँ पर उन्हें 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. ये सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होने वाला है. जिसके कारण दोनों टीमों का ध्यान इस सीरीज पर लगा हुआ है.

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए इंग्लैंड की टीम घोषित

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान, जेम्स एंडरसन की वापसी 1

अब इंग्लैंड की टीम ने दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए अपनी टेस्ट टीम की घोषणा कर दिया है. जिसमें उन्होंने दिग्गज और अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की टीम में वापसी कराई है. एंडरसन एशेज के पहले टेस्ट मैच के बाद चोट के कारण अब तक बाहर रहे थे.

अब जाकर इस खिलाड़ी ने अपना फिटनेस साबित करके टीम में वापसी की है. सकीब महमूद को टीम से बाहर जाना पड़ा. वो न्यूजीलैंड दौरे पर टीम का हिस्सा थे. इनके साथ मार्क वुड की भी टीम में वापसी कराई गयी है. ये तेज गेंदबाज न्यूजीलैंड दौरे पर आराम कर रहा था. एशेज में वुड ने अच्छा प्रदर्शन किया था.

मोईन अली ने खुद को चयन के लिए नहीं किया था उपलब्ध

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान, जेम्स एंडरसन की वापसी 2

टीम के स्पिनर मोईन अली ने कुछ दिनों पहले ही टेस्ट क्रिकेट से ब्रेक लेने का फैसला किया था. जो अभी तक बरक़रार है. जिसके कारण वो टीम का हिस्सा नहीं है. जॉनी बैरेस्टो की भी टीम में वापसी कराई गयी है. उन्हें भी न्यूजीलैंड दौरे पर टीम में जगह नहीं मिली थी.

हालाँकि जो डेनली के विकल्प के रूप में टीम से जुड़े हुए थे. इंग्लैंड की टीम इस सीरीज में जीत दर्ज करके विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में अपनी स्थिति मजबूत करने का प्रयास करेगी. इस सीरीज का पहला मैच बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच होगा. जो 26 दिसंबर को शुरू होता है.

यहाँ देखें इंग्लैंड की टेस्ट टीम

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान, जेम्स एंडरसन की वापसी 3

जो रूट(कप्तान),जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, जोनाथन बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर(विकेटकीपर), ज़क क्रॉली, सैम कर्रन, जो डेनली, जैक लीच, मैथ्यू पार्किंसन, ओली पोप, डोमिनिक सिबली, बेन स्टोक्स(उप-कप्तान), क्रिस वोक्स, मार्क वुड.

Related posts