बड़ी खबर: अक्टूबर में एशियाई दौरे पर आएगी इंग्लैंड क्रिकेट टीम, सामने आया वनडे, टेस्ट और टी20 श्रृंखला का कार्यक्रम | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बड़ी खबर: अक्टूबर में एशियाई दौरे पर आएगी इंग्लैंड क्रिकेट टीम, सामने आया वनडे, टेस्ट और टी20 श्रृंखला का कार्यक्रम 

बड़ी खबर: अक्टूबर में एशियाई दौरे पर आएगी इंग्लैंड क्रिकेट टीम, सामने आया वनडे, टेस्ट और टी20 श्रृंखला का कार्यक्रम

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के नए क्रिकेट कार्यक्रम का एलान कल गुरूवार, 15 मार्च को हो गया. इस साल अक्टूबर और नवम्बर में इंग्लैंड क्रिकेट टीम श्रीलंका के दौरे पर पांच एकदिवसीय, तीन टेस्ट और एकमात्र टी ट्वेंटी श्रृंखला के लिए आएगी.

इंग्लैंड का यह श्रीलंकाई दौरा कई मायनों में खास माना जा रहा हैं. दरअसल आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि इंग्लैंड की टीम पूरे 11 सालों के एक लम्बे अन्तराल के बाद श्रीलंका में खेलती नजर आयेगी.

2007 में इंग्लैंड की टीम आखिरी बार श्रीलंका में खेलती नजर आई थी. उस वक़्त दोनों देशों के बीच कुल पांच वनडे मैच और तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली गयी थी. एकदिवसीय सीरीज इंग्लैंड ने 3-2 और टेस्ट श्रृंखला मेजबान श्रीलंका ने 1-0 से जीतकर अपने नाम की थी.

10 अक्टूबर से होगा श्रृंखला का आगाज 

बड़ी खबर: अक्टूबर में एशियाई दौरे पर आएगी इंग्लैंड क्रिकेट टीम, सामने आया वनडे, टेस्ट और टी20 श्रृंखला का कार्यक्रम 1

इंग्लैंड की टीम का श्रीलंका दौरे पर सबसे पहला मुकाबला 10 अक्टूबर को दाम्बुला के मैदान पर खेला जायेगा. उसके बाद दूसरा मैच भी 13 अक्टूबर को दाम्बुला के मैदान पर ही खेला जायेगा. तीसरा और चौथा एकदिवसीय मैच पल्लेकेले के मैदान पर 17 और 20 अक्टूबर को खेला जायेगा. अंतिम वनडे मैच 23 अक्टूबर को कोलम्बो के आर. प्रेमदासा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जायेगा.

वनडे सीरीज के बाद एकमात्र टी ट्वेंटी मैच खेला जायेगा, जोकि 27 अक्टूबर को कोलम्बो के आर. प्रेमदासा क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित होगा. दौरे के अंतिम क्षणों में इंग्लैंड की टीम श्रीलंका के विरुद्ध तीन टेस्ट (पहला 6-10 गाल), (दूसरा 14-18 नवम्बर पल्लेकेले) और अंतिम टेस्ट (23-27 नवम्बर कोलम्बो, एसएससी) के मैदान पर होगे.

2011/12 में आखिरी टेस्ट सीरीज 

बड़ी खबर: अक्टूबर में एशियाई दौरे पर आएगी इंग्लैंड क्रिकेट टीम, सामने आया वनडे, टेस्ट और टी20 श्रृंखला का कार्यक्रम 2

आप सभी को बता दे, कि श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच लम्बे समय से कोई टेस्ट सीरीज भी नहीं खेली गयी हैं. दोनों देशों के बीच आखिरी बार टेस्ट सीरीज का आयोजन साल 2011/12 में किया गया था. यह सीरीज 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुई थी.

मौजूदा समय में इंग्लैंड की टीम न्यूजीलैंड दौरे पर हैं और श्रीलंका की टीम भी अपने आजादी के 70 सालों का जश्न निदहास ट्रॉफी खेलकर व्यतीत कर रही हैं.

इंग्लैंड की टीम का श्रीलंका के दौरे का पूरा कार्यक्रम: 

बड़ी खबर: अक्टूबर में एशियाई दौरे पर आएगी इंग्लैंड क्रिकेट टीम, सामने आया वनडे, टेस्ट और टी20 श्रृंखला का कार्यक्रम 3

पहला एकदिवसीय: 10 अक्टूबर, दाम्बुला

दूसरा वनडे: 13 अक्टूबर, दाम्बुला

तीसरा एकदिवसीय: 17 अक्टूबर, पल्लेकेले

चौथा वनडे: 20 अक्टूबर, पल्लेकेले

पांचवा एकदिवसीय: 23 अक्टूबर, कोलम्बो (RPS)


एकमात्र टी ट्वेंटी: 27 अक्टूबर, कोलम्बो (RPS)


पहला टेस्ट: 6-10 नवम्बर, गॉल

दूसरा टेस्ट: 14-18 नवम्बर, पल्लेकेले

तीसरा टेस्ट: 23-27 नवम्बर कोलम्बो, एसएससी

Related posts

Leave a Reply