एशेज सीरीज, पहला टेस्ट: रोरी बर्न्स के शतक से दूसरे ही दिन मजबूत स्थिति में इंग्लैंड

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

एशेज सीरीज, पहला टेस्ट: रोरी बर्न्स के शतक से दूसरे ही दिन मजबूत स्थिति में इंग्लैंड, देखें स्कोरकार्ड 

एशेज सीरीज, पहला टेस्ट: रोरी बर्न्स के शतक से दूसरे ही दिन मजबूत स्थिति में इंग्लैंड, देखें स्कोरकार्ड

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल हुआ। पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने स्टीवन स्मिथ के शानदार 144 रनों की बदौलत 284 रन बनाये थे। इंग्लैंड  ने आज दिन की समाप्ति तक 4 विकेट पर 267 रन बना लिए थे। पहली पारी में वह अभी भी 17 रनों से पीछे हैं।

रोरी बर्न्स का शानदार शतक

एशेज सीरीज, पहला टेस्ट: रोरी बर्न्स के शतक से दूसरे ही दिन मजबूत स्थिति में इंग्लैंड, देखें स्कोरकार्ड 1

इंग्लैंड के लिए सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतकीय पारी खेली। टीम को जेसन रॉय (10) के रूप में जल्द ही पहला झटका लगा गया लेकिन कप्तान रूट और बर्न्स ने बेहतरीन साझेदारी बनाई।

रूट खुशकिस्मत भी रहे क्योंकि गेंद विकेट में लगने के बाद भी बेल्स नहीं गिरे। दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिए 132 रन जोड़े। 57 रनों की पारी खेलकर रूट पीटर सिडल का शिकार बने।

जल्दी- जल्दी लगे झटके

एशेज सीरीज, पहला टेस्ट: रोरी बर्न्स के शतक से दूसरे ही दिन मजबूत स्थिति में इंग्लैंड, देखें स्कोरकार्ड 2

जो रूट के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आये जो डेनली कुछ खास नहीं कर पाए और सिर्फ 18 रन बनाकर जेम्स पैटिंसन की गेंद पर आउट हुए। जोस बटलर ने भी सिर्फ 5 रन बनाये और पैट कमिंस की गेंद पर पवेलियन लौट गये।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आये विश्व कप फाइनल के हीरो बेन स्टोक्स ने बर्न्स का अच्छा साथ निभाया। दोनों बल्लेबाजों की साझेदारी ने दिन के अंत तक इंग्लैंड को कोई झटका नहीं लगने दिया और ऑस्ट्रेलिया के स्कोर के पास भी पहुंचा दिया।

बड़े स्कोर की तरफ इंग्लैंड

दिन का खेल समाप्त होने पर रोरी बर्न्स 125 और बेन स्टोक्स 38 रन बनाकर पिच पर टिके हुए थे। मैच के तीसरे दिन दोनों बल्लेबाज इंग्लैंड को बड़ी बढत दिलाने की कोशिश करेंगे। ऑस्ट्रेलिया के लिए जेम्स पैटिंसन को दो जबकि कमिंस और सिडल को एक- एक विकेट मिला।

इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी की लगभग बराबरी कर ली है और उनके 6 विकेट बाकि हैं। इसमें दो सेट बल्लेबाजों के  अलावा विकेटकीपर जॉनी बैरेस्टो और मोइन अली जैसे बल्लेबाजों का आना बाकी है।

देखें स्कोरकार्ड:

एशेज सीरीज, पहला टेस्ट: रोरी बर्न्स के शतक से दूसरे ही दिन मजबूत स्थिति में इंग्लैंड, देखें स्कोरकार्ड 3 एशेज सीरीज, पहला टेस्ट: रोरी बर्न्स के शतक से दूसरे ही दिन मजबूत स्थिति में इंग्लैंड, देखें स्कोरकार्ड 4

Related posts