STATS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उतारते ही सैम कुरेन ने बनाया ये ऐतिहासिक रिकॉर्ड | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

STATS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उतारते ही सैम कुरेन ने बनाया ये ऐतिहासिक रिकॉर्ड 

STATS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उतारते ही सैम कुरेन ने बनाया ये ऐतिहासिक रिकॉर्ड
Sam Curran, Surrey

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच वन डे सीरीज का पांचवा मैच खेला गया.इस मैच में इंग्लैंड के लिए युवा खिलाड़ी सैम कुरेन ने डेब्यू किया. वही के मैच में डेब्यू करने के साथ उन्होंने कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए. यो आइये जानते है कि सैम कौन सा बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है. वैसे आप को बात दे कि इंग्लैंड ने बटलर के शतक की दम पर ऑस्ट्रेलिया को एक विकेट से हरा दिया है.

बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड 

England vs Australia 5th ODI : Sam Curran second Youngest Players to debut in England’s ODI team

इंग्‍लैंड की तरफ से वनडे में सबसे कम उम्र में डेब्‍यू करने वाले सैम दूसरे सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं. इस मैच में सैम ने अपने 6 ओवर की गेंदबाजी में 44 रन खर्च करते हुए कुल 2 विकेट हासिल किये .

इसके साथ ही कुरेन के नाम एक और खास रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. सैम अब इंग्लैंड की ओर से सबसे कम उम्र में वनडे में विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. उन्होंने स्टुअर्ड ब्रॉड को पीछे छोड़कर इस रिकॉर्ड को अपने नाम किया है.

Image result for sam curran

आप को बात दें कि इंग्‍लैंड की ओर से वनडे में डेब्‍यू करने वाले कुरेन 250वें खिलाड़ी हैं. इंग्‍लैंड की ओर से वनडे में सबसे कम उम्र में डेब्‍यू करने का रिकॉर्ड बी होलिओके के नाम है जिन्‍होंने वर्ष 1997 में 19 साल 195 दिन की उम्र में डेब्यू किया था. वहीँ सब इस सूची में में सैम कुरेन दूसरे नंबर पर हैं।

कुरेन ने 20 साल 21 दिन की उम्र में वनडे में डेब्‍यू किया है. जबकि स्‍टुअर्ट ब्रॉर्ड इस लिस्‍ट में तीसरे नंबर पर हैं. उन्होंने 2006 में 20 साल 67 दिन की उम्र में  डेब्यू किया था. जबकि स्‍टार ऑलराउंडर बेन स्‍टोक्‍स ने वर्ष 2011 में 20 साल 82 दिन की उम्र में वनडे में डेब्‍यू किया था.

आप को जानकर हैरानी होगी कि स्‍टोक्‍स की जगह सैम कुरेन को टीम में शामिल किया गया है। स्‍टोक्‍स चोट की वजह से सीरीज से बाहर थे.

 

Related posts

Leave a Reply