रोमांचक मैच में भारतीय टीम को इंग्लैंड की टीम ने 5 विकेट से हराया

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रोमांचक मैच में भारतीय टीम को इंग्लैंड की टीम ने 5 विकेट से हराया 

रोमांचक मैच में भारतीय टीम को इंग्लैंड की टीम ने 5 विकेट से हराया
MANCHESTER, ENGLAND - JULY 03: Alex Hales of England bats during the 1st Vitality International T20 match between England and India at Emirates Old Trafford on July 3, 2018 in Manchester, England. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)

भारतीय टीम और इंग्लैंड की टीम के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मैच कार्डिफ के मैदान पर खेला गया. इस मुकाबले को अपने शानदार प्रदर्शन के चलते इंग्लैंड की टीम ने 5 विकेट से जीत लिया और सीरीज को भी 1-1 से बराबर कर लिया है. इंग्लैंड और भारतीय टीम के बीच अब सीरीज का अंतिम और निर्णायक मैच 8 जुलाई को खेला जायेगा.

भारत ने खड़ा किया था 148 रन का स्कोर 

रोमांचक मैच में भारतीय टीम को इंग्लैंड की टीम ने 5 विकेट से हराया 1

इस मैच का टॉस इंग्लैंड की टीम ने जीता था और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. आपकों बता दें, कि इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 148 रन ही बना पाई है.

भारतीय टीम के लिए सबसे ज्यादा 25 गेंदों पर 50 रन की पारी विराट कोहली ने खेली. वही टीम के लिए सुरेश रैना ने 20 गेंदों पर 27 रन बनाये. वही एमएस धोनी ने 25 गेंदों पर 32 रन बनाये.

इंग्लैंड के लिए लियाम प्लुन्केट ने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने कोटे के 4 ओवर में मात्र 17 रन देकर एक विकेट हासिल किया. वही आदिल रशिद ने भी अपनी टीम के लिए 4 ओवर में मात्र 29 रन देकर एक विकेट हासिल किया.

इंग्लैंड ने 5 विकेट रहते किया लक्ष्य हासिल 

रोमांचक मैच में भारतीय टीम को इंग्लैंड की टीम ने 5 विकेट से हराया 2

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने इस मिले हुए 149 रन के लक्ष्य को 19.4 ओवर में 4 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया. इंग्लैंड की टीम के लिए सबसे ज्यादा 41 गेंदों पर 58 रन की नाबाद पारी एलेक्स हेल्स ने खेली. वही जॉनी बेरिस्टों ने भी टीम के लिए 18 गेंदों पर 28 रन की एक अच्छी पारी खेली.

भारतीय टीम के लिए उमेश यादव ने 2 विकेट हासिल किये. वही भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पंड्या और युज्वेंद्र चहल ने भारतीय टीम के लिए 1-1 विकेट हासिल किया. इस मैच के हीरो एलेक्स हेल्स को मैन ऑफ़ द मैच के खिताब से भी नवाजा गया.

 

Related posts

Leave a Reply